पाकिस्तान: विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, बोले- सीएए के कारण भाजपा हारेगी दिल्ली चुनाव

Shah mehmood qureshi delhi assembly election caa bjp narendra modi govt defeat
पाकिस्तान: विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, बोले- सीएए के कारण भाजपा हारेगी दिल्ली चुनाव
पाकिस्तान: विदेश मंत्री कुरैशी का बड़ा बयान, बोले- सीएए के कारण भाजपा हारेगी दिल्ली चुनाव
हाईलाइट
  • कहा- सीएए के कारण बीजेपी हारेगी दिल्ली चुनाव
  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बड़ा बयान
  • सीएए और दिल्ली चुनाव पर दिया बयान

डिजिटल डेस्क, कराची। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)द्वारा लाए गए नए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के कारण उनकी पार्टी भाजपा (BJP) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi assembly election) हार जाएगी। कुरैशी ने यह बात फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा, "2019 के आम चुनाव में जीत के बाद भाजपा को तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।"

उन्होंने कहा, "जहां तक दिल्ली चुनाव की बात है, जहां नतीजे कल (मंगलवार को) घोषित होने वाले हैं। वहां लग रहा है कि भाजपा भारी मुश्किल में है और उस पर एक बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है।" भारत के खिलाफ पाकिस्तानी प्रचार को दुनिया का समर्थन नहीं मिलने के संदर्भ में कुरैशी ने कहा कि बहुत से देशों को लगता है कि भारत एक बहुत बड़ा बाजार है, इसीलिए वे अपने आर्थिक हितों के खिलाफ नहीं जाते हैं। सभी बातें नैतिकता और सत्य की करते हैं, लेकिन काम सभी अपने आर्थिक हितों की सुरक्षा के हिसाब से करते हैं।

Pakistan: सुस्त अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने पाकिस्तान चीन को देगा PoK का कुछ हिस्सा

कुरैशी ने साथ ही कहा कि कश्मीर मामले में भारत के भेदभावपूर्ण कानून के कारण वे देश भी भारत के साथ संबंधों की समीक्षा कर रहे हैं जिनसे भारत के संबंध गहरे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने दावा किया कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद से भारत की विकास दर आधी रह गई है। कुरैशी ने पाकिस्तान का पुराना राग अलापते हुए कहा, हमें चिंता है कि भारत अपनी आर्थिक स्थिति से ध्यान हटाने के लिए कोई फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन कर सकता है।

अपने देश की बदतर आर्थिक स्थिति के संदर्भ में कुरैशी ने कहा कि दुनिया पाकिस्तान को तभी गंभीरता से लेगी जब इसकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उन्होंने कहा, इसीलिए आज मैं यहां आया हूं ताकि इस पर बात कर सकें कि कैसे विदेश मंत्रालय, वित्त मंत्रालय व अन्य मंत्रालयों का दुनिया से संपर्क कराने में मददगार हो सकता है।

Created On :   10 Feb 2020 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story