इराक में आईएस के छह प्रमुख सदस्य गिरफ्तार

Six key IS members arrested in Iraq
इराक में आईएस के छह प्रमुख सदस्य गिरफ्तार
तीव्र गतिविधियों पर नकेल इराक में आईएस के छह प्रमुख सदस्य गिरफ्तार
हाईलाइट
  • संयुक्त अभियान में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह के छह प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से कम से कम दो कुर्दिस्तान के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र में पकड़े गए हैं और देश के उत्तरी प्रांत किरकुक में चार आतंकवादी ठिकानों को नष्ट कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी दी गई है।

इराकी सेना के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि बगदाद और अनबर प्रांत के उत्तर में सक्रिय आईएस के सदस्यों को इराकी आतंकवाद विरोधी सेवा और कुर्द क्षेत्र से सुरक्षा सेवा असयिश द्वारा एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रसूल ने गिरफ्तारी के स्थान और समय के बारे में विवरण साझा नहीं किया, जबकि बयान में दो आईएस आतंकवादियों की पहचान अहमद सालेह और बहाउद्दीन जुबेर के रूप में की गई है।

इराक के सशस्त्र बलों से संबद्ध सुरक्षा मीडिया सेल ने ट्वीट कर बताया कि आंतरिक मंत्रालय से खुफिया रिपोटरें पर कार्रवाई करते हुए, इराकी वायु सेना ने सोमवार को आईएस को निशाना बनाते हुए हवाई हमले शुरू किए, किरकुक में उनके चार ठिकानों को नष्ट कर दिया। पिछले महीनों में, इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं।

2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, इसके आईएस के लोग शहरी क्षेत्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुस गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story