अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में छोड़ना होगा रूस

Some employees of the US embassy will have to leave Russia in two months
अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में छोड़ना होगा रूस
वाशिंगटन फैसले के बाद अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में छोड़ना होगा रूस
हाईलाइट
  • वाशिंगटन फैसले के बाद रूस के तेवर

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूसी विदेश मंत्रालय ने रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने के वाशिंगटन के फैसले के जवाब में कहा है कि अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियों को दो महीने में रूस छोड़ना होगा।

मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने बुधवार को अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान कहा, 31 जनवरी, 2022 तकजो मास्को में अमेरिकी दूतावास में तीन साल से अधिक समय से काम कर रहे हैं, उन्हें रूस छोड़ देना चाहिए।

यदि वाशिंगटन अपनी नीति में सुधार नहीं करता है, तो अमेरिकी राजनयिकों के एक और बैच को 1 जुलाई, 2022 तक प्रस्थान करना होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने इससे पहले 55 रूसी राजनयिकों को 30 जनवरी, 2022 और 30 जून, 2022 तक दो बैचों में देश छोड़ने के लिए कहा था, जिसके जवाब में रूस ने यह कदम उठाया है।

जखारोवा ने अपने ब्रीफिंग में कहा कि प्रतिबंध राजनयिक मानदंडों के खिलाफ थे और एक देश के संप्रभु अधिकार पर एक स्पष्ट अतिक्रमण थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि वाशिंगटन ने इस मुद्दे का रचनात्मक समाधान खोजने के रूस के प्रयासों को नजरअंदाज कर दिया जिससे मास्को को पारस्परिक प्रतिक्रिया लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story