फाइजर वैक्सीन की एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम

Some Individuals Showcase Drop in Antibody Levels Generated by Pfizer COVID-19 Vaccine after 6 Months
फाइजर वैक्सीन की एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम
स्टडी में दावा फाइजर वैक्सीन की एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम
हाईलाइट
  • फाइजर मोम एंटीबॉडी का स्तर 6 महीने के बाद 80 प्रतिशत हुआ कम : अध्ययन

डिजिटल डेस्क, न्यू यॉर्क। फाइजर वैक्सीन द्वारा कोविड-19 के खिलाफ उत्पादित एंटीबॉडी कुछ बुजुर्ग लोगों में छह महीने के बाद 80 प्रतिशत से अधिक कम हुआ हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ केस वेस्टर्न रिजर्व, ब्राउन और हार्वर्ड के शोधकतार्ओं ने 120 ओहियो नसिर्ंग होम के निवासियों और 92 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के रक्त के टेस्ट का अध्ययन किया।

विशेष रूप से, उन्होंने कोरोनवायरस के खिलाफ शरीर की सुरक्षा को मापने के लिए ह्यूमर इम्युनिटी को देखा, जिसे एंटीबॉडी-मध्यस्थता प्रतिरक्षा भी कहा जाता है। ऑनलाइन प्रीप्रिंट मेडरेक्सिव पर प्रकाशित और पीयर-रिव्यू के निष्कर्षों से पता चला है कि छह महीने के बाद व्यक्तियों के एंटीबॉडी का स्तर 80 प्रतिशत से अधिक कम हो गया।

कैनेडे ने कहा, टीम ने अपने अप्रकाशित परिणामों को सीधे सीडीसी को प्रस्तुत किया और डेटा को जल्द से जल्द सार्वजनिक डोमेन में लाने का आग्रह किया ताकि हम बातचीत और बूस्टर वैक्सीन सिफारिशों के लिए निर्णय लेने की प्रक्रिया में प्रवेश कर सकें।

बुजुर्गों के लिए तेज गिरावट विशेष रूप से समस्याग्रस्त है क्योंकि केस रिजर्व के पिछले शोध से पता चला है कि वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने के दो सप्ताह के भीतर और पूरी तरह से टीकाकरण माना जा रहा है। पुराने वयस्क जिन्होंने पहले कोविड -19 को अनुबंधित नहीं किया था, उन्होंने पहले से ही कम प्रतिक्रिया दिखाई एंटीबॉडी में जो अनुभवी युवा देखभाल करने वालों की तुलना में काफी कम था।

कैनेडे ने कहा, टीकाकरण के छह महीने बाद तक इन नसिर्ंग होम के 70 प्रतिशत निवासियों के रक्त में प्रयोगशाला प्रयोगों में कोरोनावायरस संक्रमण को बेअसर करने की बहुत खराब क्षमता रहा है।

 

आईएएनएस

Created On :   3 Sep 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story