दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान: मौतों को छिपाने का आरोप, PM इमरान बोले- कुछ लोग मायूस हैं कि देश में कोरोना अधिक नहीं फैला

April 19th, 2020

हाईलाइट

  • कुछ लोग मायूस हैं कि देश में कोरोना अधिक नहीं फैला : इमरान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को छिपाने के आरोप से तिलमिलाए प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को कहा कि कुछ लोग इसी बात को लेकर मायूस हैं कि पाकिस्तान में कोरोना अधिक नहीं फैला है। साथ ही उन्होंने कहा कि मई महीने के मध्य से देश में कोरोना वायरस मामले तेजी से बढ़ सकते हैं।

लॉकडाउन: देश में 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे ये कामकाज, लिस्ट में देखिए किसे मिली छूट

पाकिस्तान में इस आशय की आवाजें उठ रही हैं कि देश में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को छिपाया जा रहा है। खुद सिंध के मुख्यमंत्री व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी नेता मुराद अली शाह ने भी संकेतों में इस संदेह को व्यक्त किया है।एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, कुछ लोग ऐसे हैं जो इस बात से मायूस हैं कि देश में कोरोना अधिक नहीं फैला। मेरी अपील है कि कोरोना वायरस पर राजनीति न करें। दो दिन पहले सुना कि कराची में कोरोना से अधिक मौतें हो रही हैं। बगैर किसी पुष्टि के कहा गया कि सरकार मौतें छिपा रही है। क्या अगर हम कोरोना मामले छिपाएंगे तो कोरोना खत्म हो जाएगा?

Covid-19 India: देश में पिछले 24 घंटे में 1063 नए मामले, अब तक 507 लोगों की मौत

इमरान ने कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति पर कहा, पहले आशंका जताई गई थी कि पाकिस्तान में 25 अप्रैल तक कोरोना के 50 हजार मामले होंगे। लेकिन, ईश्वर की कृपा से हम बड़े नुकसान से बच गए। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि मई के मध्य में कोरोना संकट देश में बढ़ सकता है। उन्होंने कहा, इस महीने में तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन 15 मई से 25 मई के बीच संकट बढ़ सकता है। मरीजों की बढ़ी संख्या से अस्पतालों पर दबाव बढ़ सकता है। हम इससे निपटने की तैयारी कर लेंगे।