एक व्यक्ति ने मैरिज एजेंसी से विवाद के बाद खुद को लगाई आग

South Korea: Man sets himself on fire after dispute with marriage agency
एक व्यक्ति ने मैरिज एजेंसी से विवाद के बाद खुद को लगाई आग
दक्षिण कोरिया एक व्यक्ति ने मैरिज एजेंसी से विवाद के बाद खुद को लगाई आग
हाईलाइट
  • दक्षिण कोरिया: एक व्यक्ति ने मैरिज एजेंसी से विवाद के बाद खुद को लगाई आग

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया में एक अंतर्राष्ट्रीय मैरिज एजेंसी के साथ विवाद के बाद गुस्से में आकर खुद को आग लगाने वाले व्यक्ति की हालत गंभीर है। ये जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी।

द्वीप पर पुलिस और अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, 64 वर्षीय व्यक्ति ने रविवार को दोपहर करीब 12.56 बजे दक्षिणी द्वीप जेजू में मैरिज एजेंसी के कार्यालय में खुद को आग लगा ली ।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, एजेंसी के प्रमुख के साथ बातचीत के दौरान, व्यक्ति ने अचानक अपने ऊपर पेट्रोल की एक बोतल डाल दी और एक लाइटर से आग लगा ली।

एजेंसी के प्रमुख ने उस पर पानी फेंका और आग बुझा दी, लेकिन वह आदमी पहले से काफी जल गया और अस्पताल में भी बेहोश है ।

एक प्रारंभिक पुलिस जांच के अनुसार, वह व्यक्ति इस आधार पर उसके लिए अंतर्राष्ट्रीय विवाह की व्यवस्था करने से एजेंसी के इनकार से परेशान था कि वह कानूनी रूप से अयोग्य है।

आव्रजन नियमों के तहत, एक दक्षिण कोरियाई नागरिक वैवाहिक उद्देश्यों के लिए देश में किसी विदेशी के पिछले निमंत्रण के बाद पांच साल के लिए एक नए विवाह वीजा के लिए एक विदेशी पति या पत्नी के लिए अर्हता प्राप्त नहीं कर सकता है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि नियमों के तहत, आदमी अपात्र था क्योंकि उसकी पिछली अंतर्राष्ट्रीय शादी 2017 में हुई थी। जैसे ही वह होश में आएगा, मामले में आगे की जांच की जाएगी।

 

आईएएनएस

Created On :   17 Jan 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story