दक्षिण कोरिया: हैलोवीन समारोह में हुआ कोविड नियमों का उल्लंघन, पकड़े गए 1 हजार 289 लोग

November 1st, 2021

हाईलाइट

  • 630 लोगों को एंटी-वायरस प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया में बीते तीन दिनों में हैलोवीन पार्टियों और निजी समारोहों में कुल 1,289 लोगों को कोविड विरोधी नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा गया। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि 630 लोगों को एंटी-वायरस प्रोटोकॉल, खाद्य स्वच्छता नियमों और संगीत से संबंधित नियमों का उल्लंघन करते हुए शनिवार को पकड़ा गया। साथ ही रविवार को 400 और शुक्रवार को 259 लोगों को पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार, सियोल का इटावन जिला अपने बार और अन्य नाइट-लाइफ प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है, जो हैलोवीन पार्टी करने वालों के बीच सबसे लोकप्रिय क्षेत्र है। वहां शुक्रवार-रविवार के वक्त लगभग 170,000 लोग गए।

दक्षिणी सियोल के एक अन्य लोकप्रिय नाइटलाइफ जिले गंगनम में एक रेस्तरां को अवैध रूप से एक अपंजीकृत नाइट क्लब में बदलने का खुलासा किया गया। इस दौरान रेस्टोरेंट में मौजूद 230 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया। दक्षिणी तटीय शहर बुसान में, पुलिस और स्थानीय अधिकारियों ने भी 23 मामलों में 195 लोगों को एंटी-वायरस नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया।

(आईएएनएस)