यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई दूतावास के अधिकारियों को निकाला गया

South Korean embassy officials in Ukraine evacuated
यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई दूतावास के अधिकारियों को निकाला गया
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई दूतावास के अधिकारियों को निकाला गया
हाईलाइट
  • युद्ध से तबाह देश यूक्रेन

डिजिटल डेस्क, सियोल/कीव। दक्षिण कोरियाई दूतावास के अधिकारियों ने यूक्रेन के पश्चिमी शहर लविवि में अपने अस्थायी मिशन से हटना शुरू कर दिया है क्योंकि रूस ने इस क्षेत्र में बमबारी तेज कर दी है। ये जानकारी सियोल में विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, वे 3 दक्षिण कोरियाई नागरिकों के साथ हंगरी के लिए निकासी कर रहे हैं क्योंकि शहर के बाहरी इलाके में शुक्रवार को रूसी सेना द्वारा मिसाइल हमले और गोलाबारी की गई थी।

मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, लविवि में अस्थायी मिशन के सदस्य सुबह दक्षिण कोरिया के प्रमुख नागरिकों को छोड़कर चले गए और वे उस क्षेत्र में जा रहे हैं जहां हमवतन चाहते थे। युद्ध से तबाह देश में बाकी कोरियाई नागरिकों का समर्थन करने के लिए दूतावास को राजधानी कीव से लविवि सहित तीन अलग-अलग स्थानों पर स्थानांतरित किया गया। दो अन्य यूक्रेन के चेर्नित्सि और रोमानिया में हैं।

अधिकारी ने कहा कि शहर में 5 कोरियाई नागरिक थे और उनमें से 3 वाहन से निकासी में शामिल हुए। अधिकारी ने कहा, विदेश मंत्रालय अन्य दो पर नजर रखेगा, जिन्होंने कथित तौर पर रहने का फैसला किया था। अधिकारी ने कहा कि लविवि में हुए हमलों से दक्षिण कोरियाई लोगों के किसी नुकसान की खबर नहीं है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 March 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story