कोरोना का कहर : श्रीलंका ने 1 अक्टूबर तक बढ़ाया देशव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

September 18th, 2021

हाईलाइट

  • श्रीलंका ने 1 अक्टूबर तक देशव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू बढ़ाया

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री केहेलिया रामबुक्वेला ने कहा कि देशव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू अगस्त के अंत में लागू हुआ था, जिसे कोविड -19 को बढ़ने से रोकने के प्रयास में 1 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे के साथ कोविड -19 पर राष्ट्रपति कार्य बल के बीच एक बैठक के बाद, रामबुकवेला ने कहा कि क्वारंटीन कर्फ्यू को 1 अक्टूबर को सुबह 4 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है।

रामबुक्वेला ने हालांकि कहा कि अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाली सरकारी आवश्यक सेवाओं को कर्फ्यू के दौरान काम करने की अनुमति दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के अनुसार, मैं यह तय करने के लिए वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे से सलाह लूंगा कि किन सरकारी संस्थानों को अर्थव्यवस्था में योगदान देने वाली आवश्यक सेवाओं के रूप में खुला रखा जाएगा।

उन्होंने कहा, जबकि लॉकडाउन जारी है। मैं सभी नागरिकों से जल्द से जल्द उपलब्ध टीके प्राप्त करने का आग्रह करता हूं। श्रीलंका को 21 सितंबर को चल रहे क्वारंटीन कर्फ्यू को हटाना था, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के बाद इसे बढ़ा दिया गया। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, श्रीलंका डेल्टा वैरिएंट के तेजी से प्रसार का सामना कर रहा है। पिछले साल मार्च से, द्वीप राष्ट्र में कुल 498,694 कोविड -19 मामले और 11,817 मौतें दर्ज की गई हैं।

(आईएएनएस)