श्रीलंका अगले साल पर्यटकों की सुरक्षा के लिए मोबाइल ऐप करेगा लॉन्च

Sri Lanka to launch mobile app for safety of tourists next year
श्रीलंका अगले साल पर्यटकों की सुरक्षा के लिए मोबाइल ऐप करेगा लॉन्च
दुनिया श्रीलंका अगले साल पर्यटकों की सुरक्षा के लिए मोबाइल ऐप करेगा लॉन्च
हाईलाइट
  • श्रीलंका अगले साल पर्यटकों की सुरक्षा के लिए मोबाइल ऐप करेगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका दक्षिण एशियाई देश में आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए एक मोबाइल ऐप पेश करेगा। इसकी जानकारी पर्यटन एवं भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो ने दी है।समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि, मोबाइल ऐप श्रीलंका के पर्यटन को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।

मंत्री ने कहा कि, उन्होंने पहले ही इस प्रस्ताव के बारे में सांसदों के एक चुनिंदा समूह को सूचित कर दिया है और मोबाइल ऐप जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा।इस ऐप के साथ, पर्यटक अपने स्थानों की जांच कर सकेंगे और किसी खतरे का सामना करने पर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठा सकेंगे।

फर्नांडो ने कहा कि, पर्यटक पुलिस की एक टुकड़ी उन सभी समुद्र तटों पर तैनात की जाएगी जहां अक्सर पर्यटक आते हैं।पर्यटन, जो श्रीलंका के प्रमुख विदेशी मुद्रा अर्जक में से एक है, को कोविड-19 महामारी और देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण झटका लगा है।श्रीलंका का लक्ष्य 2023 में लगभग 1.5 मिलियन पर्यटकों और 2024 में 3 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करना है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Dec 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story