आपातकाल के बीच श्रीलंका राष्ट्रपति राजपक्षे ने देश को किया संबोधित, एक हफ्ते के भीतर देश में होगा नया प्रधानमंत्री

Sri Lankan President Rajapaksa addressed the country amid emergency, the new Prime Minister will be in the country within a week
आपातकाल के बीच श्रीलंका राष्ट्रपति राजपक्षे ने देश को किया संबोधित, एक हफ्ते के भीतर देश में होगा नया प्रधानमंत्री
श्रीलंका आपातकाल के बीच श्रीलंका राष्ट्रपति राजपक्षे ने देश को किया संबोधित, एक हफ्ते के भीतर देश में होगा नया प्रधानमंत्री
हाईलाइट
  • सदन में पेश होगा संवैधानिक संशोधन
  • हिंसा की होगी जांच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  श्रीलंका में हिंसक प्रदर्शन के बीच  श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि एखक हफ्ते के भीतर ही देश में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति कर दी जाएगी। अतिशीघ्र देश में नई सरकार देखने को मिलेगी। इसके लिए सभी दलों से एक साथ बातचीत की जाएगी।   राष्ट्रपति ने आगे कहा  सदन को और शक्तियां प्रदान करने के लिए संसद में एक संवैधानिक संशोधन पेश किया जाएगा।

आपको बता दें श्रीलंका में  आर्थिक संकट की वजह से राजनैतिक संकट भी पैदा हो गया है, जिसकी वजह से हर जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे है।  श्रीलंका की जनता का मानना है कि सरकार की विफलता के कारण देश की आर्थिक हालात बदतर हुए है जिसके कारण  महिंदा राक्षपक्षे के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हो रहे है। जिसके चलते कई हिंसक प्रदर्शन में कई लोगों की मौत हो गई. कई घायल है और कई संपत्तियॉ आग के हवाले हो गई। 

राष्ट्रपति ने कहा हिंसा की घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच होगी।  राष्ट्रपति ने  हिंसा की  निंदा करते हुए कहा कि आपातकाल के समय में देश की किसी भी प्रकार की संपत्ति को नुकसान न पहुंचाने की जनता से अपील की है।  राष्ट्रपति गोटबाया ने अपने संबोधन में  कहा जिस दल का बहुमत सदन में साबित होगा उसकी सरकार बनेगी।  राष्ट्रपति ने हिंसक प्रदर्शन में शामिल होने वाले लोगों से प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील की हैं। 

Created On :   12 May 2022 2:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story