प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने कहा- मौजूदा विवाद सेना, नागरिकों के बीच नहीं

Sudans Prime Minister said that the current dispute is between the army, not the civilians
प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने कहा- मौजूदा विवाद सेना, नागरिकों के बीच नहीं
सूडान प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने कहा- मौजूदा विवाद सेना, नागरिकों के बीच नहीं
हाईलाइट
  • सूडान के प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा विवाद सेना
  • नागरिकों के बीच नहीं

डिजिटल डेस्क, खार्तूम। सूडान के प्रधान मंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने कहा कि देश में मौजूदा विवाद सेना और नागरिकों के बीच नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के बीच है जो लोकतांत्रिक परिवर्तन का समर्थन करते हैं और जो इसे अवरुद्ध करना चाहते हैं। सूडान के आधिकारिक टीवी पर रविवार को प्रसारित एक भाषण में हमदोक ने कहा कि क्रांति में बलों की एकता अपने रास्ते में आने वाले सभी खतरों से बचाने की गारंटी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सभी दलों से संवैधानिक दस्तावेज के लिए खुद को सख्ती से प्रतिबद्ध करने, एकतरफा पदों से दूर रहने और अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभाने का आग्रह किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि सशक्तिकरण निष्कासन समिति क्रांति के लाभों में से एक है जिसका बचाव और संरक्षण किया जाना चाहिए।

इससे पहले रविवार को संक्रमणकालीन सरकार में सैन्य और नागरिक घटकों के बीच बढ़ते तनाव के बीच सुरक्षा बल अधिकारिता निष्कासन समिति के मुख्यालय की सुरक्षा से हट गए। 21 सितंबर को तख्तापलट के प्रयास को विफल करने की घोषणा के बाद से, संक्रमणकालीन सरकार में सैन्य और नागरिक भागीदारों के बीच मतभेद और बढ़ गए हैं।

अप्रैल 2019 में पूर्व राष्ट्रपति उमर अल-बशीर को अपदस्थ करने के बाद स्थापित एक संक्रमणकालीन सरकार के तहत सूडान में 39 महीने की संक्रमणकालीन अवधि के बीच शासन किया गया है। संक्रमणकालीन अवधि के बाद नई सरकार बनाने के लिए चुनाव होना तय है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story