सिडनी ने की लॉकडाउन के 106 दिनों बाद "फ्रीडम डे" की घोषणा, स्थानीय लोगों ने की बाल कटाने और जिम जाने की शुरुआत

Sydney announces Freedom Day 106 days after lockdown
सिडनी ने की लॉकडाउन के 106 दिनों बाद "फ्रीडम डे" की घोषणा, स्थानीय लोगों ने की बाल कटाने और जिम जाने की शुरुआत
ऑस्ट्रेलिया सिडनी ने की लॉकडाउन के 106 दिनों बाद "फ्रीडम डे" की घोषणा, स्थानीय लोगों ने की बाल कटाने और जिम जाने की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) की राजधानी सिडनी के 106 दिनों के लॉकडाउन से बाहर निकलने के बाद, सोमवार को लोग लंबे समय से प्रतीक्षित फ्रीडम डे मनाने के लिए एक साथ नजर आए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की आधी रात को कुछ लॉकडाउन प्रतिबंध आधिकारिक रूप से समाप्त हो गए और गैर-आवश्यक खुदरा स्टोर ने लोगों के लिए अपने दरवाजे फिर से खोल दिए। स्थानीय लोग बाल कटाने के लिए दुकानों के आगे लाइन लगाकर खड़े दिखे और जिम जाने लगे।

सोमवार को एक बार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एनएसडब्ल्यू डोमिनिक पेरोटेट के नव-स्थापित प्रीमियर ने प्रतिबंधों में ढील को राज्य के फ्रीडम डे के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने कहा, मैं इसे फ्रीडम डे के रूप में देखता हूं। यह एक फ्रीडम डे है। व्यवसाय खुल रहे हैं। लेकिन इसे सुरक्षित तरीके से करने की आवश्यकता है। पेरोटेट ने कहा, हम यह जानते हैं चुनौतियां आने वाली हैं। मैं अपने राज्य भर में हर किसी से फिर से सम्मान के साथ व्यवहार करने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेने के लिए कहता हूं।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण लॉकडाउन को अतीत में घटी एक घटना बना देगा। उन्होंने कहा, हमें वायरस के साथ रहना सीखना होगा, टीकाकरण दर महत्वपूर्ण है, हम न्यू साउथ वेल्स में ऐसा कर रहे हैं। वर्तमान में एनएसडब्ल्यू की टीकाकरण दर 16 से अधिक आबादी के 73.5 प्रतिशत पर है, जिन्होंने दोनों खुराक प्राप्त की हैं और 90.3 प्रतिशत ने कम से कम एक खुराक प्राप्त की है। पिछले 24 घंटों में, एनएसडब्ल्यू ने कोविड-19 के 496 नए स्थानीय रूप से संक्रमित मामले और 8 मौतें दर्ज कीं हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story