comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Airstrike In Syria: इदलिब प्रांत में बड़ा हवाई हमला, तुर्की के 33 सैनिकों की मौत

February 28th, 2020 11:30 IST
Airstrike In Syria: इदलिब प्रांत में बड़ा हवाई हमला, तुर्की के 33 सैनिकों की मौत

हाईलाइट

  • सीरिया के उत्तर-पश्चिमी इदलिब प्रांत में हवाई हमले में तुर्की के 33 सैनिक मारे गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीरिया के उत्तर-पश्चिमी इदलिब प्रांत में हवाई हमले में तुर्की के कम से कम 33 सैनिकों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों घायल हुए हैं। सीरिया की बशर अल-असद सरकार पर इस हमले का आरोप लगाया जा रहा है।

नाटो प्रमुख जेन स्टोल्टेनबर्ग ने असद सरकार और रूस द्वारा किए हमलों की निंदा की है। सीरिया के सीमावर्ती तुर्किश प्रांत हाते के गवर्नर रहमी दोगन ने बताया, हमले में दर्जनों सैनिक घायल हुए हैं, जिनका तुर्की के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

CoronaVirus: चीन में कोरोना का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2744 हुई

नाटो प्रमुख ने स्थिति में सुधार लाने की अपील की 
उत्तर-पश्चिमी इदलिब में यह हमला ऐसे समय हुआ है जब बागी समर्थक अंकारा और दमिश्क के सहयोगी मॉस्को के बीच तनाव बढ़ गया है। नाटो प्रमुख ने सभी पक्षों से स्थिति में सुधार लाने की अपील की है। तुर्की ने इदलिब में उसकी पर्यवेक्षक चौकियों से सैनिकों को हटाने का सीरिया सरकार से अनुरोध किया है। वहीं मॉस्को ने अंकारा पर सीरिया में आतंकियों को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया है।

एक महीने में 50 से अधिक तुर्की सैनिक मारे गए
इदलिब हमले के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने अंकारा में आपात बैठक भी बुलाई। एर्दोआन के शीर्ष प्रेस सहायक फहरेत्तिन अल्तुन ने बताया, हवाई हमले के बाद तुर्की सेना ने सीरिया सरकार के सभी ज्ञात ठिकानों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक, इस महीने इदलिब में तुर्की के 53 सुरक्षाकर्मी मारे जा चुके हैं।

Cancelled Trains List: आज 545 ट्रेनें रद्द, 26 ट्रेनों के रूट बदले, रेलवे ने जारी की लिस्ट

कमेंट करें
ScZNU