पहली बार उत्तर कोरिया के सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखाई दी किम के फोटो वाली टी-शर्ट

T-shirt with Kims photo appeared for the first time in North Koreas public event
पहली बार उत्तर कोरिया के सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखाई दी किम के फोटो वाली टी-शर्ट
उत्तर कोरिया पहली बार उत्तर कोरिया के सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखाई दी किम के फोटो वाली टी-शर्ट

 डिजिटल डेस्क,  सियोल । उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के फोटो वाली एक टी-शर्ट को पहली बार प्योंगयांग में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान देखा गया। इसकी जानकारी सरकारी मीडिया के हवाले से मिली है। योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को उत्तर के आधिकारिक कोरियन सेंट्रल टीवी ब्रॉडकास्टिंग स्टेशन द्वारा जारी फुटेज के अनुसार, एक ऑर्केस्ट्रा कंडक्टर सफेद टी-शर्ट में था, जिसमें किम का चेहरा काले और सफेद रंग में सामने की तरफ छपा हुआ था।

उत्तर कोरियाई लोगों को शायद ही ऐसे कपड़े पहने देखा जाता है जो गंदे हो सकते हैं क्योंकि किम परिवार को उत्तर में पवित्र व्यक्ति के रूप में पूजा जाता है, उनके चित्रों को पूजनीय माना जाता है। 2019 में, उत्तर के मुख्य समाचार पत्र, रोडोंग सिनमुन ने किम और देश के दो दिवंगत नेताओं के चित्रों को एक डूबते जहाज से बचाने के अपने वीर काम के लिए एक जहाज इंजीनियर की प्रशंसा करते हुए एक कहानी चलाई। किम टी-शर्ट की कहानी तब सामने आई है जब उत्तर कोरिया अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए खुद को सामान्य राज्य के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहा है।

सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की 76वीं स्थापना की वर्षगांठ को चिह्नित  करने के लिए प्रदर्शनी आयोजित की गई थी, जिसके दौरान उत्तर ने हाइपरसोनिक मिसाइल और ह्वासोंग-16 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) सहित नए हथियारों की एक सीरीज का प्रदर्शन किया। एक्सपो में, किम ने एक भाषण दिया और देश की सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने का आदेश दिया, इसे उनका पहला और सबसे महत्वपूर्ण कार्य कहा गया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   13 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story