comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Accident: ताइवान में बड़ा हादसा, ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरी ट्रेन, 41 लोगों की मौत

April 02nd, 2021 14:09 IST
Accident: ताइवान में बड़ा हादसा, ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतरी ट्रेन, 41 लोगों की मौत

हाईलाइट

  • ट्रक से टकराकर सुरंग के अंदर ही पटरी से उतरी ट्रेन
  • ट्रेन में 350 से अधिक यात्री सवार थे
  • इस हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ताइवान में शुक्रवार को ट्रक से टकराने के बाद एक तेज रफ्तार ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन में 350 से अधिक यात्री सवार थे। इस हादसे में 41 लोगों की मौत हो गई। करीब 60 लोग अभी भी फंसे हुए हैं। इस वजह से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। 

ताइवान न्यूज के अनुसार, ताइवान रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन (टीआरए) नंबर 408 तारोको ट्रेन शूलिन, न्यू ताइपे से ताइतुंग की ओर जा रही थी। सुबह 9.28 बजे जैसे ही ट्रेन ने दाकिंगशुई सुरंग में प्रवेश किया (स्थानीय समयानुसार) तो वहां पर खड़े एक ट्रक से टकरा गई। इससे ट्रेन का पूरा बैलेंस ही बिगड़ गया और पटरी से उतर गई। एक बयान में, टीआरए ने कहा कि राजमार्ग परियोजना का एक कंस्ट्रक्शन वाहन गलत तरीके से पार्क किया गया था। वह ट्रेन से टकरा गया, जिसके कारण ये हादसा हुआ।

समाचार एजेंसी डीपीए के मुताबिक, ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपनी बचाव गतिविधियों को जारी रखें और दुर्घटना के कारणों की जांच करें। ताइवान के ताइपाइ इलाके में हुआ ये हादसा बीते 4 दशक की सबसे भयावह घटना में से एक है। इससे पहले ताइवान में 2018 में भी एक ट्रेन हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की मौत हुई थी। जबकि 1981 में हुए एक हादसे में 30 लोगों की जान गई थी।

कमेंट करें
auJMc