सामूहिक गोलीबारी के बाद बंदूक, नशीली दवाओं के मुद्दों से निपटने के लिए थाईलैंड की तैयारी

Thailand prepares to tackle gun, drug issues after mass shooting
सामूहिक गोलीबारी के बाद बंदूक, नशीली दवाओं के मुद्दों से निपटने के लिए थाईलैंड की तैयारी
थाईलैंड सामूहिक गोलीबारी के बाद बंदूक, नशीली दवाओं के मुद्दों से निपटने के लिए थाईलैंड की तैयारी
हाईलाइट
  • सामूहिक गोलीबारी के बाद बंदूक
  • नशीली दवाओं के मुद्दों से निपटने के लिए थाईलैंड की तैयारी

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। थाईलैंड सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि पिछले हफ्ते एक डेकेयर सेंटर में हुई गोलीबारी के बाद बंदूक और नशीली दवाओं पर नियंत्रण एक राष्ट्रीय एजेंडा बन गया है, जिसमें 37 लोगों की जान चली गई, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने कहा कि वह देश की अवैध दवाओं और आग्नेयास्त्रों (आग्नेयास्त्र एक पोर्टेबल बंदूक होती है जो एक समय पर एक या एक से अधिक प्रोजेक्टाइल लॉन्च करती है) के दुरुपयोग से निपटने के प्रयास में एक नई समिति की अध्यक्षता करेंगे। प्रयुत ने कहा कि लाइसेंसिंग से बंदूक नियंत्रण पर कानून प्रवर्तन को मजबूत करने और प्रासंगिक कानूनों को लागू करने और समीक्षा करने जैसे उपाय समिति का प्राथमिक दायरा है।

उन्होंने कहा, सरकार ने अवैध दवाओं की रोकथाम और दमन को गंभीरता से और समग्र ²ष्टिकोण से लिया है। आंतरिक मंत्री अनुपोंग पाओचिंडा ने बंदूक नियंत्रण उपायों के बारे में कुछ विवरण साझा किए, जिसमें बंदूक लाइसेंस को कड़ा करना और आग्नेयास्त्रों के अवैध कब्जे पर कार्रवाई शामिल है।

अनुपोंग ने अधिकारियों को नशीले पदार्थों की तस्करी का मुकाबला करने और व्यसनी के लिए पुनर्वास कार्यक्रमों को और बढ़ावा देने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा, जब आपूर्ति खत्म हो जाएगी, तो लोगों के ड्रग्स में आने की संभावना कम होगी। नोंग बुआ लाम्फू प्रांत में स्थित केंद्र में 6 अक्टूबर को फायरिंग हुई थी।

34 वर्षीय हमलावर एक पूर्व पुलिस अधिकारी था जो पहले नशीली दवाओं के दुरुपयोग में शामिल था और उसे नशीली दवाओं के आरोपों पर पुलिस की नौकरी से निकाल दिया गया था। उसे 7 अक्टूबर को अदालत में ड्रग्स के आरोप में मुकदमे का सामना करना था।

इस घटना के करीब एक महीने पहले बैंकॉक के एक बेस पर सेना के एक अधिकारी ने अपने दो सहयोगियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story