पाकिस्तान की नदियों में आने वाले दिनों में बढ़ेगा प्रवाह

The flow of Pakistans rivers will increase in the coming days
पाकिस्तान की नदियों में आने वाले दिनों में बढ़ेगा प्रवाह
पाकिस्तान पाकिस्तान की नदियों में आने वाले दिनों में बढ़ेगा प्रवाह
हाईलाइट
  • पाकिस्तान की नदियों में आने वाले दिनों में बढ़ेगा प्रवाह

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनों में देश की पूर्वी नदियों के ऊपरी जलग्रहण क्षेत्र प्रभावित हो सकते हैं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एनडीएमए द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, सतलुज, रावी और चिनाब की पूर्वी नदियों और उनकी सहायक नदियों और नहरों में 17-18 सितंबर तक जल प्रवाह बढ़ सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एनडीएमए ने सभी संबंधित अधिकारियों को एक बढ़ा हुआ अलर्ट स्तर बनाए रखने और प्रतिक्रिया समय को कम करने के लिए विकासशील स्थितियों की निगरानी करने का निर्देश दिया है।इसने अधिकारियों को उन आश्रय शिविरों में आश्रय, भोजन और दवाओं की उपलब्धता के अनुसार निचले इलाकों और बाढ़ संभावित क्षेत्रों से जोखिम वाली आबादी की समय पर निकासी का प्रबंधन करने के लिए अधिसूचित किया है।जून के मध्य से इस मौसम की मानसूनी बारिश और बाढ़ से पाकिस्तान में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,481 हो गई है और 12,748 घायल हो गए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story