रूस-यूक्रेन युद्ध: कीव से निकलने के लिए ट्रेनों में बैठने के लिए मची अफरातफरी

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • यूक्रेन की राजधानी में 15,000 सैनिकों को ढेर किया गया

डिजिटल डेस्क, कीव। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वीडियो में दिखाया गया है कि लोग रातों-रात कीव से भागने के लिए बेताब हैं क्योंकि रिहायशी इलाकों में विस्फोट हुए और यूक्रेन की राजधानी में 15,000 सैनिकों को ढेर कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कीव स्टेशन के फुटेज में सैकड़ों नागरिक दिख रहे हैं, जिनमें से कुछ लोग छोटे बच्चों के साथ पहले से ही भरी हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, इस डर से कि शहर जल्द ही एक युद्ध क्षेत्र में बदल सकता है।

रूसी सैन्य वाहनों के 40 मील लंबे काफिले के करीब आने के साथ ही हवाई हमलों ने मंगलवार रात राजधानी के आवासीय उपनगरों को हिला दिया। आशंका है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना जल्द ही शहर की घेराबंदी कर लेगी। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य काफिला दक्षिण-पूर्व से कीव की ओर बढ़ रहा है।

मंगलवार दोपहर को, राजधानी के 1,300 फीट के टीवी टॉवर के आसपास विस्फोटों के बाद आक्रोश फैल गया। विस्फोटों में एक ही परिवार के पांच लोग मारे गए। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि रूस ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में भी गोलाबारी की, जिसमें कम से कम 11 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

(आईएएनएस)