यह पहली बार नहीं है जब टीटीपी कमांडर उमर खालिद खुरासानी मारा गया

This is not the first time that TTP Commander Umar Khalid Khurasani was killed
यह पहली बार नहीं है जब टीटीपी कमांडर उमर खालिद खुरासानी मारा गया
अफगानिस्तान यह पहली बार नहीं है जब टीटीपी कमांडर उमर खालिद खुरासानी मारा गया
हाईलाइट
  • मारा गया उमर खालिद

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में रविवार शाम एक आईईडी विस्फोट में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के कमांडर उमर खालिद खुरासानी के मारे जाने की खबर है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ सालों में यह पहली बार नहीं है जब उमर खालिद खुरासानी मारा गया है।

उमर खालिद खुरासानी एक वरिष्ठ टीटीपी कमांडर को दी गई उपाधि या छद्म नाम है। एक कमांडर की मृत्यु के बाद, एक नया व्यक्ति वही पहचान लेता है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उमर खालिद खुरासानी पिछले कुछ सालों में कम से कम तीन बार मारे जा चुके हैं। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि उमर खालिद खुरासानी एक महत्वपूर्ण टीटीपी कमांडर को दी गई उपाधि है।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, जब एक उमर खालिद खुरासानी मारा जाता है, तो एक अन्य टीटीपी कमांडर को एक उच्च पद पर पदोन्नत किया जाता है और उसे उमर खालिद खुरासानी की उपाधि दी जाती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2017 में, पाकिस्तान-अफगान सीमा पर एक ड्रोन हमले में कथित तौर पर एक उमर खालिद खुरासानी की मौत हो गई थी।

दिसंबर 2021 में, अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में सुरक्षा बलों की छापेमारी के दौरान एक और उमर खालिद खुरासानी मारा गया। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अब एक बार फिर एक और उमर खालिद खुरासानी अगस्त 2022 में एक आईईडी विस्फोट में मारा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 1:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story