दैनिक भास्कर हिंदी: Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में मिले 24 से ज्यादा संक्रमित, खेल गांव तक पहुंची महामारी

July 29th, 2021

हाईलाइट

  • खेल गांव तक पहुंचा कोरोना
  • तीन एथलीट के अलावा 15 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया गहराता जा रहा है। गुरूवार की सुबह से लेकर अब तक यहां 24 नए मामले सामने आ चुके हैं। चिंताजनक ये है कि कोरोना  संक्रमितों में 24 खिलाड़ी भी शामिल हैं। जो एक ही दिन में दर्ज किया गया अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही खेल गांव में मिले संक्रमितों की संख्या 193 तक पहुंच गई है।
आपको बता दें कि गुरूवार से एक दिन पहले बुधवार को यहां 16 नए मामले आए थे। पर अब तक कोई मामला खेलगांव में रहने वाले एथलीटों या अधिकारियों का नहीं था। पर गुरूवार को आई टेस्ट रिपोर्ट ने सबको चौंका दिया क्योंकि 24 नए मामलों में 15 पॉजिटिव सेंपल खेलों से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों के हैं और तीन एथलीटों के हैं। 

जापान में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
जापान में लगातार कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। यहां बुधवार को 9583 मामले सामने आए। जिसमें से 3177 पॉजिटिव सेंपल सिर्फ टोक्यो में मिले। ये जनवरी से लेकर अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोरोना शुरू होने के एक साल के अंदर टोक्यों में अब तक कुल दो लाख से ज्यादा कोरोना केसेस मिल चुके हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए टोक्यो में चार बार आपातकाल लगाया जा चुका है। ये आपातकाल ओलंपिक्स और पैरालंपिक खेलों तक जारी रहेगा।