अमेरिका : ट्रंप सितंबर की शुरुआत में फिर से व्हाइट हाउस की रेस में रहने की कर सकते हैं घोषणा

July 16th, 2022

हाईलाइट

  • मध्यावधि चुनाव

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 2024 में व्हाइट हाउस के रेस में रहने की घोषणा सितंबर की शुरुआत में कर सकते हैं।

प्रारंभिक अमेरिकी मीडिया रिपोटरें के अनुसार, ट्रम्प एक प्रारंभिक घोषणा पर विचार कर रहे हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने गुरुवार को बताया कि यह सितंबर में अब से कुछ ही हफ्तों में हो सकता है, नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव से पहले भी। ट्रंप ने इस रिपोर्ट की न तो पुष्टि की है और न ही खंडन किया है।

ट्रंप ने न्यूयॉर्क मैगजीन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ठीक है, अपने दिमाग में, मैंने पहले ही वह फैसला कर लिया है, इसलिए अब कुछ भी मायने नहीं रखता। अपने दिमाग में, मैंने पहले ही यह फैसला कर लिया है।

लेकिन, खुद को झकझोरते हुए उन्होंने कहा, देखो, ट्रम्प ने कहा, मुझे बहुत विश्वास है कि, अगर मैं रन का फैसला करता हूं, तो मैं जीत जाऊंगा।

ट्रम्प 2024 में व्हाइट हाउस के लिए पार्टी के नामांकन के लिए रिपब्लिकन मतदाताओं के भारी पसंदीदा बने हुए हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा मंगलवार को प्रकाशित एक सर्वेक्षण से पता चला है कि वह नामांकन के लिए अपने शीर्ष पांच प्रतिद्वंद्वियों - फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस, सीनेटर टेड क्रूज, पेंस, पूर्व गवर्नर निक्की हेली और पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से आगे बने हुए हैं।

पूर्व राष्ट्रपति राजनीति में बने रहे और पद छोड़ने के बाद रिपब्लिकन पार्टी में नेतृत्व की भूमिका निभाई, अन्य सभी पिछले राष्ट्रपतियों के विपरीत, जो अपने एक या दो कार्यकाल के कार्यकाल के बाद चुपचाप सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने पार्टी नेताओं और अधिकारियों से मिलना जारी रखा, रैलियों को संबोधित किया, प्राइमरी के लिए उम्मीदवारों का समर्थन किया और आलोचकों और विरोधियों के सामने डटकर खड़े रहे।

ट्रम्प ने अभी भी 2020 के चुनाव में सार्वजनिक रूप से हार स्वीकार नहीं की है - हालांकि निजी तौर पर उन्होंने इसे सहयोगियों के अनुसार स्वीकार किया है। उन्होंने बिना किसी आधार या सबूत के दावा करना जारी रखा है कि वह हार गए क्योंकि चुनाव में उनसे धोखाधड़ी की गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...