comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

ट्रम्प ने फिर से शुरू की वायरस ब्रीफिंग, मास्क के प्रति दर्शाया सम्मान

July 22nd, 2020 12:30 IST
 ट्रम्प ने फिर से शुरू की वायरस ब्रीफिंग, मास्क के प्रति दर्शाया सम्मान

हाईलाइट

  • ट्रम्प ने फिर से शुरू की वायरस ब्रीफिंग, मास्क के प्रति दर्शाया सम्मान

न्यूयॉर्क, 22 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने करीब तीन महीने के ब्रेक के बाद व्हाइट हाउस के प्रेस रूम में फिर से ब्रीफिंग देना शुरू कर दिया है। इस बार उनकी नजर में मास्क के लिए सम्मान साफ तौर पर नजर आया। उन्होंने यह भी कहा कि अब वह चेहरा कवर करने में आरामदायक महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने अमेरिकियों को चेतावनी दी कि गंदा, भयानक चाइना वायरस बेहतर होने के बजाए और भी बुरा होता जा रहा है। यह उन्होंने तब कहा है जब अमेरिका में मौत का आंकड़ा 1.41 लाख को पार कर गया है।

अमेरिका कोविड-19 के मामलों और मौतों की संख्या में दुनिया में शीर्ष पर है। इस साल जनवरी से अब तक यहां 38 लाख से अधिक अमेरिकी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

ट्रम्प ने कहा, आप नकाब को पसंद करते हों या नहीं, लेकिन इसका प्रभाव पड़ता है। महीनों से मास्क पहनने के लिए कहे जाने के बाद भी मास्क न पहनने वाले ट्रम्प ने अपनी जेब से मास्क निकालते हुए कहा कि मास्क पहनना वैकल्पिक है और यह अमेरिकियों की स्वतंत्रता के रास्ते में है।

इलेक्शन डे से बमुश्किल तीन महीने पहले ट्रम्प ने 30 मिनट की ब्रीफिंग में टीके और इलाज में प्रगति और हाल के हफ्तों में अमेरिका के मामलों और मृत्यु दर के अपेक्षाकृत बेहतर हुए अनुपात के बारे में बताया।

कोविड के सबसे ज्यादा मामलों पर दुनिया के शीर्ष 10 देशों की तुलना में अमेरिका में मृत्युदर 3.7 प्रतिशत के साथ सबसे ज्यादा है। ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ने लगभग पांच करोड़ परीक्षण पूरे कर लिए हैं।

कमेंट करें
rCcmd