दैनिक भास्कर हिंदी: डोनाल्ड ट्रम्प बोले- 20 जनवरी को बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा

January 9th, 2021

हाईलाइट

  • अमेरिका में हिंसा के बाद कठघरे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
  • 0 जनवरी को बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका में हिंसा के बाद कठघरे में खड़े राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जो बाइडेन को सत्ता सौंपने के लिए तैयार तो हो गए हैं। हालांकि ट्रम्प ने बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया है। बाइडेन के हाथों हार का सामना करने वाले डोनाल्ड ट्रंप के समारोह में जाने को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब साफ हो गया है कि वो समारोह में शामिल नहीं होंगे।

ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा, 'जो लोग जानना चाहते हैं, उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं 20 जनवरी को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा।' इसके पहले किए एक और ट्वीट में ट्रम्प ने लिखा, 'मुझे वोट देने वाले 7.5 करोड़ ग्रेट अमेरिकन के साथ मैं हमेशा रहूंगा। सभी ने अमेरिका फर्स्ट और मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के लिए काम किया है। इनके साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए।' 

 

 

 

बता दें कि अमेरिका में हिंसा के बीच गुरुवार को कांग्रेस ने जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगाई। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले हैं, जो 270 के बहुमत के आंकड़े से ज्यादा हैं। वहीं संसद में हुई हिंसा के लिए ज्यादातर लोग राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को ही जिम्मेदार मान रहे हैं। इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी और महिला समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में मांग उठ रही है कि ट्रम्प को 12 दिन का बचा हुआ कार्यकाल भी पूरा नहीं करने देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...