तुर्की : तुर्की ने इराकी रिसॉर्ट पर बमबारी की जिम्मेदारी लेने से किया इनकार

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • प्रभाव और प्रचार

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की ने इराक के अर्ध-स्वायत्त क्षेत्र कुर्दिस्तान में एक रिसॉर्ट पर घातक बमबारी की जिम्मेदारी से इनकार किया है और इराकी अधिकारियों से कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के प्रभाव और प्रचार से दूर रहने का आग्रह किया है।

तुर्की के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, तुर्की अंतर्राष्ट्रीय कानून के अनुसार आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखे हुए है। हम नागरिकों, नागरिक बुनियादी ढांचे, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संपत्तियों और प्रकृति की सुरक्षा के लिए अत्यंत संवेदनशीलता के साथ काम करते हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की सच्चाई पर रोशनी डालने के लिए सभी कदम उठाने के लिए तैयार है। मंत्रालय ने इराकी अधिकारियों से हमले के असली अपराधियों को खोजने के लिए अंकारा के साथ सहयोग करने का आह्वान किया।

आधिकारिक इराकी समाचार एजेंसी ने बताया कि बुधवार को इराक के दुहोक प्रांत के जाखो क्षेत्र के पारख गांव में की गई बमबारी में नौ लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए।

इराक के सरकारी मीडिया ने कहा कि बमबारी तुर्की बलों ने की।

अप्रैल में, तुर्की सेना ने इराक के दुहोक प्रांत के मेटिना, जैप और अवासिन-बस्यान क्षेत्रों में अपनी सीमाओं के पार पीकेके के ठिकानों के खिलाफ एक जमीनी और हवाई हमला किया।

तुर्की सेना अक्सर इराक के कुर्दिस्तान में जमीनी अभियान, हवाई हमले और तोप से बमबारी करती है। विशेष रूप से कंदील पर्वत पीकेके विद्रोहियों का मुख्य आधार शिविर है।

तुर्की, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके तीन दशकों से अधिक समय से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.