तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार

Turkey ready to mediate between Russia, Ukraine for regional peace
तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार
एर्दोगन तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस, यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार
हाईलाइट
  • तुर्की क्षेत्रीय शांति के लिए रूस
  • यूक्रेन के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार: एर्दोगन

डिजिटल डेस्क, इस्तांबुल। तुर्की क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए यूक्रेन और रूस के बीच मध्यस्थता के रूप में कार्य करने के लिए तैयार है। ये जानकारी तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने दी। उन्होंने शुक्रवार की नमाज के बाद इस्तांबुल में संवाददाताओं से कहा, हम चाहते हैं कि क्षेत्र में शांति बनी रहे और इसके लिए हम अपनी भूमिका निभाने को तैयार हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के नेता ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर या आने वाले दिनों में मास्को की संभावित यात्रा के दौरान यूक्रेन में नई घटनाओं पर चर्चा करने की अपनी योजना के बारे में बताया है।

एर्दोगन फरवरी की शुरूआत में यूक्रेन का दौरा करेंगे।

उन्होंने टिप्पणी की, रूस और यूक्रेन के बीच सीमा उल्लंघन या युद्ध से क्षेत्र में विकास की शांति का गंभीर उल्लंघन होगा। इस अशांति से तुर्की परेशान होगा क्योंकि उसके दोनों देशों के साथ अच्छे और बेहतर संबंध हैं।

एर्दोगन ने गुरुवार को रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपतियों को तनाव शांत करने के लिए इस्तांबुल में बातचीत के लिए आमंत्रित किया।

कुछ पश्चिमी देश रूस पर यूक्रेन की सीमा पर सैन्य टुकड़ियों को इकट्ठा करने का आरोप लगाते रहे हैं। यह कहते हुए कि मास्को एक सैन्य हमले की योजना बना सकता है। हालांकि रूस इस आरोप से इनकार करता रहा है।

 

आईएएनएस

Created On :   22 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story