comScore

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को ट्विटर ने बताया फेक, राष्ट्रपति बोले- इलेक्शन में दखल न दें


हाईलाइट

  • ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप को दी चेतावनी
  • दो ट्वीट फ्लैग करते हुए ट्रंप को फैक्ट चेक की चेतावनी दी

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो ट्वीट्स को फेक बताया है। ट्विटर ने ट्रंप को चेतावनी भी दी है। ट्विटर के इस कदम के बाद राष्ट्रपति नाराज हो गए। उन्होंने ट्विटर फैक्ट चेक को गलत बताया है। वहीं उन्होंने ट्विटर पर राष्ट्रपति चुनाव 2020 में दखल देने का आरोप लगाया है। 

मंगलवार को ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप को दो ट्वीट को फेक मार्क कर दिया। इन ट्वीट्स में मेल के जरिए फर्जी बैलेट पेपर का इस्तेमाल और मेल बॉक्स लूट लेने जैसे दावे किए गए। हालांकि सीएनएन और वॉशिंगटन फैक्ट चेक टीम ने भी दावों को पूरी तरह गलत बताया, जिसके बाद ट्विटर ने कार्रवाई की है। ट्विटर ने ट्वीट को हटाया नहीं, बल्कि फैक्ट चेक के लिंक लगा दिए है। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप काफी भड़क गए। उन्होंने इन फैक्ट चेक को फर्जी ठहराया है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर अमेरिकी चुनाव 2020 में दखल देने की कोशिश कर रहा है। वे कह रहे हैं कि मेल-इन बैलेट के बारे में मेरा बयान भ्रष्टाचार और फ्रॉड को जन्म देगा। यह गलत है। यह फेक न्यूज सीएनएन और वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेक पर आधारित है।

ट्रंप ने एक ओर ट्वीट कर कहा, 'ट्विटर बोलने की आजादी छीनने का काम कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति होने के नाते मैं इसे सहन नहीं करूंगा।'

बता दें अमेरिका में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलते नजर आए थे। इसको लेकर भी उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

कमेंट करें
KHaBp