अमेरिका : अमेरिका के उत्तरी एरिजोना में दो जंगल में लगी आग , इलाकों से लोगों को सुरक्षित जगह भेजा

June 16th, 2022

हाईलाइट

  • आग बुझाने में जुटे 600 से अधिक दमकलकर्मी

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अमेरिका के एरिजोना के उत्तर में 70,000 से अधिक निवासियों वाले एक प्रमुख शहर फ्लैगस्टाफ के पास दो जंगलों में आग लगातार बढ़ती जा रही है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्राकृतिक आपदा रिपोर्टिंग सिस्टम इंसीवेब ने बताया कि बुधवार दोपहर तक पाइपलाइन जंगल की आग 22,888 एकड़ (92.6 वर्ग किमी) तक फैली, वहीं हेवायर जंगल 5,065 एकड़ (20.5 वर्ग किमी) तक जलने का अनुमान है। आग के कारण फ्लैगस्टाफ और आसपास के इलाकों से लोगों को सुरक्षित जगह भेजा जा रहा है।

पाइपलाइन जंगल में आग लगने की सूचना 12 जून की सुबह मिली। तब से यह आग फैलती जा रही है। बताया जा रहा है कि आग लगने का कारण आंशिक रूप से बढ़ती गर्मी और हवा है। हेवायर जंगल और पाइपलाइन जंगल के बीच की दूरी लगभग 10 मील (16.1 किमी) है।

इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए विमान से पानी गिराते हुए नजर आ रहे है। दो जंगलों की आग बुझाने के लिए 600 से अधिक दमकलकर्मी जुटे हुए है। वहीं आठ हेलीकॉप्टर और एक फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट भी इस मिशन से जुड़ा हुआ है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.