यूक्रेन शॉर्टकट तरीके से यूरोपीय संघ में नहीं हो सकता शामिल : शोल्ज

Ukraine cant join EU by shortcut: Scholz
यूक्रेन शॉर्टकट तरीके से यूरोपीय संघ में नहीं हो सकता शामिल : शोल्ज
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन शॉर्टकट तरीके से यूरोपीय संघ में नहीं हो सकता शामिल : शोल्ज
हाईलाइट
  • ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि से निपटने के लिए यूरोप में एकजुटता

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने कहा है कि यूरोपीय संघ (ईयू) में शामिल होने के लिए यूक्रेन के प्रयास का कोई शॉर्टकट नहीं होगा।

शोल्ज ने गुरुवार को जर्मन संसद के सदन में अपने संबोधन में कहा, यूरोपीय आयोग से जून के अंत तक यूक्रेन के यूरोपीय संघ की सदस्यता आवेदन के अपने प्रारंभिक मूल्यांकन को पूरा करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि, यूरोपीय संघ के लिए देश की सड़क पर शॉर्टकट की अनुमति नहीं देना, हालांकि पश्चिमी बाल्कन के अन्य देशों के प्रति निष्पक्षता की अनिवार्यता है। यूरोपीय संघ में शामिल होने में कई साल लग सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिमी बाल्कन देशों मोंटेनेग्रो, सर्बिया, अल्बानिया और उत्तरी मैसेडोनिया को आठ से 17 वर्षों के बीच उम्मीदवार देशों के रूप में मान्यता दी गई है।

पिछले हफ्ते, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी यूरोपीय संघ के त्वरित विलय के लिए यूक्रेन की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने कहा, हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि जिस प्रक्रिया में वे शामिल होना चाहते हैं, उसमें अभी कई साल लगेंगे।

जर्मन चांसलर ने जोर देकर कहा कि ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि से निपटने के लिए यूरोप में एकजुटता की भी आवश्यकता है। शोल्ज ने डेनमार्क , बेल्जियम और नीदरलैंड के साथ मिलकर चर्चा में कहा कि ऊर्जा की कमी से बचने के लिए, जर्मनी को फौसिल ऊर्जा से स्वतंत्र होना चाहिए और ट्रांस-यूरोपीय ऊर्जा नेटवर्क का विस्तार करना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story