यूक्रेन संकट: चेल्सी के रूसी मालिक अब्रामोविच ने क्लब का नियंत्रण ट्रस्टियों को सौंपा

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • यूक्रेन संकट : चेल्सी के रूसी मालिक अब्रामोविच ने क्लब का नियंत्रण ट्रस्टियों को सौंपा

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग की ओर से चेल्सी के मालिक रोमन अब्रामोविच ने रविवार को कहा है कि वह रूस-यूक्रेन संघर्ष के बाद क्लब को दैनिक कामकाज के लिए ट्रस्टियों को सौंपेंगे। रविवार को लिवरपूल के खिलाफ चेल्सी के काराबाओ कप फाइनल मुकाबले से पहले, ब्लूज के मालिक ने चेल्सी वेबसाइट पर एक बयान जारी कर पुष्टि की है कि वह फाउंडेशन की बागडोर ट्रस्टियों को सौंपेंगे।

हालांकि, अब्रामोविच ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का कोई उल्लेख या निंदा नहीं की है। अब्रामोविच ने कहा कि उनका फैसला क्लब के सर्वोत्तम हित में है।

अब्रामोविच ने एक आधिकारिक बयान में कहा, चेल्सी एफसी के अपने लगभग 20 साल के स्वामित्व के दौरान, मैंने हमेशा क्लब के संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाई है, जिसका काम यह सुनिश्चित करना है कि हम आज कितने सफल हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैंने हमेशा दिल से क्लब के सर्वोत्तम हित के साथ निर्णय लिए हैं। मैं इन मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध हूं। यही कारण है कि मैं आज चेल्सी के चैरिटेबल फाउंडेशन के ट्रस्टियों को चेल्सी एफसी का नेतृत्व और देखभाल करने के लिए दे रहा हूं। मेरा मानना है कि वर्तमान में वे सबसे अच्छे हैं क्लब, खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों के हितों की देखभाल करने की स्थिति में है।

क्लब की वेबसाइट के अनुसार, छह ट्रस्टी हैं, जो निर्णय लेने की भूमिका निभाएंगे। वे हैं: ब्रूस बक, जॉन डिवाइन, एम्मा हेस, पियारा पोवार, पॉल रामोस और सर ह्यू रॉबर्टसन। बक क्लब के वर्तमान अध्यक्ष हैं और वह चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रमुख हैं।

आईएएनएस