यूक्रेन ने विश्व बैंक के जरिए भागीदारों से 11 अरब डॉलर जुटाए

Ukraine raises $11 billion from partners through the World Bank
यूक्रेन ने विश्व बैंक के जरिए भागीदारों से 11 अरब डॉलर जुटाए
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन ने विश्व बैंक के जरिए भागीदारों से 11 अरब डॉलर जुटाए
हाईलाइट
  • यूक्रेन ऊर्जा क्षेत्र में डब्ल्यूबी के साथ सहयोग

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच सैन्य संघर्ष की शुरुआत के बाद से उनके देश ने विश्व बैंक (डब्ल्यूबी) के माध्यम से अपने सहयोगियों से 11 अरब डॉलर हासिल किए हैं।

श्यामल ने शुक्रवार को न्यूयॉर्क में डब्ल्यूबी के संचालन निदेशक एक्सेल वैन ट्रॉटेनबर्ग और डब्ल्यूबी के उपाध्यक्ष अन्ना बजेर्डे के साथ बैठक की और फिर फेसबुक पोस्ट में कहा, अमेरिका और ब्रिटेन समेत ऋण और अनुदान, 24 फरवरी से बैंक के माध्यम से कुल 11 अरब डॉलर जुटाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि डब्ल्यूबी यूक्रेन के संघर्ष के बाद की वसूली के लिए अनुदान और निवेश हासिल करने के लिए नए तंत्र के निर्माण पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है। अगले साल, यूक्रेन ऊर्जा क्षेत्र में डब्ल्यूबी के साथ सहयोग शुरू करने के लिए भी तैयार है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 9 सितंबर को जारी एक संयुक्त आकलन के अनुसार, यूक्रेन की सरकार, यूरोपीय आयोग और विश्व बैंक ने अनुमान लगाया कि यूक्रेन को संघर्ष के बाद के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 350 अरब डॉलर की जरूरत होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story