रूस के हमले के बावजूद यूक्रेन की बिजली व्यवस्था काम कर रही है : पीएम

Ukraines power system working despite Russian attack: PM
रूस के हमले के बावजूद यूक्रेन की बिजली व्यवस्था काम कर रही है : पीएम
यूक्रेन रूस के हमले के बावजूद यूक्रेन की बिजली व्यवस्था काम कर रही है : पीएम
हाईलाइट
  • मिसाइल हमलों से ऊर्जा सुविधाएं प्रभावित

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिम्हाल ने कहा है कि देश की बिजली व्यवस्था काम कर रही है और ऊर्जा सुविधाएं रूस के नवीनतम मिसाइल हमलों के बावजूद बरकरार हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने टेलीग्राम पर शमीहल के पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि उत्तरी यूक्रेन के कीव क्षेत्र, केंद्रीय विन्नित्स्या क्षेत्र और दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र में मिसाइल हमलों से ऊर्जा सुविधाएं प्रभावित हुईं।

यूक्रेनी राज्य द्वारा संचालित ऊर्जा कंपनी उक्रेनर्गो ने कहा कि हमलों के बाद यूक्रेन की ऊर्जा प्रणाली में स्थिति मुश्किल, लेकिन नियंत्रणीय है। यूक्रेनेरगो ने एक बयान में कहा, देश भर के सभी क्षेत्रों में आपातकालीन बिजली कटौती शुरू कर दी गई है।

यूक्रेनी सशस्त्र बलों की वायु सेना ने टेलीग्राम पर कहा कि उसने सोमवार को यूक्रेन के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के खिलाफ रूस द्वारा दागी गई 70 से अधिक मिसाइलों में से 60 से अधिक को मार गिराया। यह हमला 10 अक्टूबर से यूक्रेन के खिलाफ रूस के हवाई हमलों की आठवीं लहर को चिह्न्ति करता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story