यूक्रेन की सेना ने खार्किव ओब्लास्ट में दो और गांवों को मुक्त कराया : जेलेंस्की

Ukrainian army liberated two more villages in Kharkiv Oblast: Zelensky
यूक्रेन की सेना ने खार्किव ओब्लास्ट में दो और गांवों को मुक्त कराया : जेलेंस्की
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन की सेना ने खार्किव ओब्लास्ट में दो और गांवों को मुक्त कराया : जेलेंस्की
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि स्वतंत्रता आसान नहीं है

डिजिटल डेस्क, खार्किव। यूक्रेन की सेना ने खार्किव ओब्लास्ट के वासिलेनकोव और आर्टेमिवका गांवों को आजाद करा लिया है। राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर यह जानकारी साझा की है। जेलेंस्की ने शनिवार को कहा, कदम दर कदम, हमारे लड़ाके यूक्रेनी भूमि को मुक्त करा रहे हैं। 113वीं प्रादेशिक रक्षा ब्रिगेड के सैनिकों ने खार्किव ओब्लास्ट में वासिलेनकोव और आर्टेमिवका को मुक्त कर दिया है।

उक्रेन्स्का प्रावदा ने बताया, राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि स्वतंत्रता आसान नहीं है। 8 सितंबर को, जेलेंस्की ने इस जानकारी की पुष्टि की कि यूक्रेनी सेना इकाइयों ने खार्किव ओब्लास्ट में बालाक्लिया शहर को मुक्त कर दिया था और 10 सितंबर को, यह ज्ञात हो गया कि यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने कुपियांस्क और इजि़यम को मुक्त करा लिया है। 9 सितंबर को, जेलेंस्की ने कहा था कि यूक्रेनी सेना ने खार्किव ओब्लास्ट में 30 से अधिक शहरों और कस्बों पर नियंत्रण कर लिया है। सितंबर की शुरूआत से, यूक्रेनी सेना ने रूसी आक्रमणकारियों से देश के लगभग 2,000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को मुक्त करा लिया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story