संयुक्त राष्ट्र: प्रमुख ने इराक के लिए इसाकजई को नया उप विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया

July 20th, 2022

हाईलाइट

  • इसाकजई जनवरी 2022 से जॉर्डन में मानवीय समन्वयक के रूप में कार्यरत हैं

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान के गुलाम मोहम्मद इसाकजई को इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमआई) में इराक के लिए अपना नया उप विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करने की घोषणा की है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रेस कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि इसाकजई देश में निवासी समन्वयक और संयुक्त राष्ट्र मानवीय समन्वयक के रूप में भी काम करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि इसाकजई जर्मनी की इरेना वोजाकोवा-सोलोरानो की जगह लेंगे, जिनके लिए महासचिव उनके नेतृत्व और उनके कार्यकाल के दौरान समर्पित सेवा के लिए आभारी हैं।

इसाकजई जनवरी 2022 से जॉर्डन में मानवीय समन्वयक के रूप में कार्यरत हैं।

इससे पहले उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि के साथ-साथ अजरबैजान में रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर के रूप में कार्य किया है। अपने पहले के करियर में उन्होंने जर्मनी, नेपाल, अफगानिस्तान, सीरिया, यमन और इराक में संयुक्त राष्ट्र प्रणाली के साथ विभिन्न नीति, विकास और मानवीय पदों पर कार्य किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.