यूएनएससी ने अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों की निंदा की

UNSC condemns attacks on civilians in Afghanistan
यूएनएससी ने अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों की निंदा की
अफगानिस्तान यूएनएससी ने अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों की निंदा की
हाईलाइट
  • नागरिकों और बुनियादी ढांचे के खिलाफ कई हमले हुए

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे जघन्य आतंकवादी हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिषद ने आतंकवादी हमलों की निंदा करने के लिए एक प्रेस बयान जारी किया, जिसमें 22 अप्रैल को कुंदुज में मावलवी सिकंदर मस्जिद के खिलाफ हमला और 29 अप्रैल को काबुल में खलीफा साहिब मस्जिद पर हमला शामिल है, जिसमें कम से कम 30 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। अफगानिस्तान में रमजान के महीने के दौरान धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों सहित नागरिकों और बुनियादी ढांचे के खिलाफ कई अन्य हमले हुए।

बयान के अनुसार, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने फिर से पुष्टि की है कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है। उन्होंने दोहराया कि आतंकवाद का कोई भी कृत्य आपराधिक और अनुचित है। चाहे उनकी प्रेरणा कुछ भी हो। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के चार्टर और अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत अन्य दायित्वों के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरों सहित अंतर्राष्ट्रीय कानून की रक्षा के लिए हर तरह से मुकाबला करने की आवश्यकता की पुष्टि की।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   4 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story