अमेरिका ने आईसीबीएम परीक्षण रद्द किया

US cancels intercontinental ballistic missile test
अमेरिका ने आईसीबीएम परीक्षण रद्द किया
अमेरिका एयरफोर्स अमेरिका ने आईसीबीएम परीक्षण रद्द किया
हाईलाइट
  • विभाग को अमेरिका के रणनीतिक बलों की तैयारी पर भरोसा है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका ने मिनुटमैन तृतीय अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के नियोजित परीक्षण-लॉन्च को रद्द कर दिया है। अमेरिका के एयरफोर्स ने यह जानकारी दी। वायु सेना के प्रेस डेस्क ने शुक्रवार देर रात समाचार एजेंसी सिन्हुआ को मिसाइल परीक्षण रद्द करने की पुष्टि करते हुए कहा कि निर्णय का कारण वही है जब वायु सेना ने 2 मार्च को परीक्षण में देरी की घोषणा की थी, जो रूस के साथ गलत यूक्रेन युद्ध के बीच व्याख्या या गलत संचार से बचने के लिए था।

वायुसेना के बयान के अनुसार, वायु सेना विभाग ने हाल ही में मार्च 2022 के लिए निर्धारित एलजीएम-30जी मिसाइल की नियमित रूप से नियोजित परीक्षण उड़ान को रद्द कर दिया था। चल रहे रूसी आक्रमण के दौरान गलत व्याख्या या गलत संचार से बचने के लिए सावधानी की अधिकता के कारण लॉन्च में देरी हुई थी।

वायु सेना के प्रवक्ता एन स्टेफनेक ने कहा, हमारी अगली नियोजित परीक्षण उड़ान इस साल के अंत में है। विभाग को अमेरिका के रणनीतिक बलों की तैयारी पर भरोसा है।

फरवरी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने देश के परमाणु बलों को हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया, जिससे वाशिंगटन को संभावित परमाणु संकट से निपटने के लिए कहा गया था।

आईएएनएस

Created On :   2 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story