अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने किया दक्षिण कोरिया का दौरा

US State Department adviser visits South Korea
अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने किया दक्षिण कोरिया का दौरा
अमेरिका अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने किया दक्षिण कोरिया का दौरा

डिजिटल डेस्क, सोल। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के एक प्रमुख सहयोगी ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी से मुलाकात कर द्विपक्षीय गठबंधन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

अमेरिकी विदेश विभाग के काउंसलर डेरेक चॉलेट ने ट्वीट किया कि उन्होंने सोल में राजनीतिक मामलों के उपमंत्री येओ सेउंग-बे के साथ बैठक की।

चॉलेट ने लिखा, हमने यूएस-दक्षिण कोरिया गठबंधन, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बात की। मैं बर्मा पर दक्षिण कोरिया की साझेदारी की सराहना करता हूं।

बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग ने घोषणा की थी कि वह गठबंधन के साथ-साथ क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर परामर्श के लिए सोमवार से दक्षिण कोरिया की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। उत्तर कोरिया और म्यांमार समेत, जिसे वाशिंगटन बर्मा कहता है, का दौरा करेंगे।

विभाग के अनुसार, ब्लिंकन के वरिष्ठ नीति सलाहकार के रूप में अवर सचिव के पद पर कार्य करते हुए डेरेक चॉलेट को विशेष राजनयिक कार्य के संचालन का काम सौंपा गया है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story