कोविड -19 महामारी: वियतनाम 15 मार्च से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन फिर से शुरू करेगा

February 17th, 2022

हाईलाइट

  • कोविड -19 महामारी के लिए सुरक्षित और लचीले अनुकूलन पर्यटन

डिजिटल डेस्क, हनोई। वियतनाम सरकार 15 मार्च से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के लिए देश की सीमाओं को फिर से खोलने पर सहमत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को उप प्रधानमंत्री वु डक डैम ने कोविड -19 महामारी के लिए सुरक्षित और लचीले अनुकूलन के संदर्भ में पर्यटन को फिर से खोलने के समय पर मंत्रालयों के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

डैम ने सक्षम अधिकारियों से राष्ट्रव्यापी इलाकों के लिए एक विस्तृत फिर से खोलने की योजना की घोषणा करने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए वीजा जारी करने की नीति का प्रस्ताव करने का अनुरोध किया।

मंगलवार को हुई एक बैठक में, पर्यटन, स्वास्थ्य, विदेश मामलों और परिवहन मंत्रालयों ने प्रस्ताव दिया कि सरकार 13 देशों के लिए एकतरफा वीजा छूट नीति और 88 देशों और क्षेत्रों के लिए द्विपक्षीय वीजा छूट व्यवस्था को महामारी से पहले फिर से शुरू करे। इससे पहले, वियतनाम ने 2020 से कोविड -19 महामारी के प्रकोप के कारण वीजा छूट व्यवस्था को रोकने का फैसला किया था।

प्रस्ताव के अनुसार, वियतनाम में आने वाले विदेशी पर्यटकों को अब पिछले साल नवंबर में शुरू किए गए वैक्सीन पासपोर्ट परीक्षण कार्यक्रम के अनुसार नामित ट्रैवल एजेंसियों के साथ टूर पैकेज बुक करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस वर्ष 10 फरवरी तक कार्यक्रम के तहत लगभग 9,000 विदेशी आगमन का स्वागत किया गया था।

प्रस्ताव के तहत, अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भी वियतनाम में कोविड -19 उपचार के लिए 10,000 डॉलर के बीमा लाभों का आनंद लेने के लिए प्रति व्यक्ति औसतन 30 डॉलर का भुगतान करना होगा। दक्षिण पूर्व एशियाई देश ने मंगलवार से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवृत्ति पर सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं।

 

(आईएएनएस)