विवेक रामास्वामी ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन दावेदारी की घोषणा की

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया विवेक रामास्वामी ने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन दावेदारी की घोषणा की

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। भारतीय-अमेरिकी तकनीकी उद्यमी विवेक रामास्वामी ने घोषणा की है कि वह 2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए दौड़ में हैं। मंगलवार को जारी एक शॉर्ट वीडियो में, 37 वर्षीय ने कहा, हमने अपनी डायवर्सिटी का इतना जश्न मनाया है कि हम सभी तरीकों को भूल गए हैं कि हम वास्तव में अमेरिकियों के समान हैं, उन आदशरें से बंधे हैं जो 250 साल पहले लोगों के एक विभाजित, अड़ियल समूह को एकजुट करते थे। मुझे खुद पर विश्वास है कि वे आदर्श अभी भी मौजूद हैं। मैं उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए राष्ट्रपति पद की दौड़ में हूं।

हम एक राष्ट्रीय पहचान के संकट के बीच में हैं। विश्वास, देशभक्ति और परिवार गायब हो रहे हैं। हम इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक के बाद एक विवेकवाद से जलवायुवाद तक धर्मनिरपेक्ष धर्म को गले लगा रहे हैं। फिर भी हम इसका जवाब भी नहीं दे सकते कि क्या इसका मतलब एक अमेरिकी होना है। रामास्वामी, जिनके माता-पिता केरल के पलक्कड़ में वडक्कनचेरी से आकर बसे थे, उन्होंने स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट की सह-स्थापना की और वर्तमान में कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं।

स्ट्राइव से पहले, उन्होंने बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी रोइवेंट साइंसेस की स्थापना की थी। राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी की अपनी दावेदारी शुरू करने वाली अन्य भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली हैं, जो दक्षिण कैरोलाइना की पूर्व गवर्नर और संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story