comScore

वांग यी ने बुरुंडी के विदेश मंत्री निबिगिरा के साथ वार्ता की

January 12th, 2020 21:00 IST
 वांग यी ने बुरुंडी के विदेश मंत्री निबिगिरा के साथ वार्ता की

हाईलाइट

  • वांग यी ने बुरुंडी के विदेश मंत्री निबिगिरा के साथ वार्ता की

बीजिंग, 12 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने बुबुम्बुरा में बुरुंडी के विदेश मंत्री इचैचियल निबिगिरा के साथ बातचीत की। वांग यी ने कहा कि बुरुंडी अफ्रीका में चीन का ऑल वेदर फ्रेंड है। उच्च स्तरीय राजनीतिक विश्वास और दृढ़ पारस्परिक समर्थन द्विपक्षीय संबंधों के विकास को अटूट प्रोत्साहन प्रदान करता रहा है।

चीन बुरुंडी के साथ सभी स्तरों पर आदान-प्रदान को मजबूत करने और द्विपक्षीय संबंधों को एक नए स्तर पर पहुंचाने के लिए तैयार है। वांग यी ने चीन के मूल हितों और प्रमुख चिंताओं पर बुरुंडी के मजबूत समर्थन को धन्यवाद दिया। साथ ही चीन बुरुंडी की संप्रभु स्वतंत्रता और उसके वैध अधिकारों और हितों की रक्षा करने का मजबूती से समर्थन करेगा।

वांग यी ने कहा कि चीन और बुरुंडी को एक दूसरे के बीच आदान-प्रदान बढ़ाते हुए द्विपक्षीय व्यावहारिक सहयोग को गहराने की आवश्यकता है। चीन बुनियादी निर्माण, कृषि, आर्थिक विकास, सामाजिक आजीविका जैसे क्षेत्रों में बुरुंडी के साथ काम करने के लिए तैयार है।

निबिगिरा ने पहले वांग यी को अपने नए साल की पहली यात्रा पर बुरुंडी आने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि चीन बुरुंडी के साथ संबंधों को बहुत महत्व देता है। बुरुंडी ईमानदारी से चीन की मदद के लिए धन्यवाद देता है। निबिगिरा ने अंतर्राष्ट्रीय और अफ्रीकी मामलों में चीन की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। बुरुंडी में एक आम चुनाव आयोजित होने वाला है। चाहे इसके बाद कैसी भी स्थिति हो, बुरुंडी हमेशा की ही तरह चीन के प्रति दोस्ताना नीति रखेगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

कमेंट करें
4C92z