comScore

WHO की चेतावनी: अभी बद से बदतर होगा कोरोना, गलत दिशा में लड़ाई लड़ रहे हैं कई देश

WHO की चेतावनी: अभी बद से बदतर होगा कोरोना, गलत दिशा में लड़ाई लड़ रहे हैं कई देश

हाईलाइट

  • कोरोना वायरस को लेकर WHO प्रमुख ने दी चेतावनी
  • महामारी से जंग में गलत दिशा में जा रहे हैं कई देश
  • ठोस कदम नहीं उठाए गए तो बद से बदतर होंगे हालात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में 1 करोड़ 32 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है, वहीं भारत में अबतक 9 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। करीब सात महीनों से पूरी दुनिया में तबाही मचा रहे इस वायरस का कहर खत्म होने की बजाय अभी और भी भयावह हो सकता है। कोरोना संकट के हीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी दी है कि, कई देश महामारी से निपटने में लापरवाही बरत रहे हैं, ऐसे में इसका असर पूरी दुनिया में दिख रहा है।

ठोस कदम नहीं उठाए तो बद से बदतर होगा कोरोना
WHO प्रमुख डॉ. टेड्रोस एडनॉम गेब्रियेसस ने कहा है कि, दुनिया के कई देश कोरोना वायरस से निपटने के मामले में गलत दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के नए मामले पहले की तुलना में अब ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं और इससे साबित होता है, जिन एहतियात और उपाय की बात की जा रही है, उनका पालन नहीं किया जा रहा है। अगर कोरोना से लड़ने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए तो महामारी बद से बदतर होती जाएगी।

वैक्सीन और इम्युनिटी का भी नहीं होगा कोई असर
टेड्रोस ने कहा, कई देश कोरोना की लड़ाई को गलत दिशा में ले जा रहे हैं, यही कारण है कि वायरस दुनिया में बढ़ रहा है और लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन बन चुका है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि, अगर सही नियमों का पालन नहीं किया गया तो वैक्सीन और इम्युनिटी भी कोई असर नहीं दिखाएंगे। अगर सामान्य बातों का ध्यान नहीं रखा जाएगा, तो हालात बिगड़ेंगे। ऐसे में एहतियात के तौर पर लोगों को हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करना जरूरी है।

कमेंट करें
WqJFS