फ्रांस: दक्षिण पश्चिम में जंगल की आग से 36,000 लोग घर से हुए बेघर

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • गिरोंडे में अक्टूबर तक अग्नि सतर्कता चेतावनी बढ़ा दी जाएगी

डिजिटल डेस्क, पेरिस। दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस में जंगल में भीषण आग लगने के कारण पिछले एक सप्ताह में कम से कम 36,000 लोग अपने घर से निकल गए हैं। साथ ही 20,600 हेक्टेयर जमीन आग की चपेट में आ गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फ्रांस के बीएफएमटीवी के हवाले से बताया कि गिरोंडे में आग क्षेत्रों की यात्रा के दौरान, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पेड़ों को फिर से लगाने और क्षतिग्रस्त जंगलों को फिर से उगाने के लिए एक प्रमुख राष्ट्रीय परियोजना की घोषणा की।

मैक्रों ने अग्निशामकों को नायक कहा और आग पर काबू पाने के लिए गिरोंडे विभाग में पुलिस और अग्निशामकों के साथ एकजुटता के लिए फ्रांसीसी लोगों को धन्यवाद दिया।

उन्होंने 12 जुलाई को लगी जंगल की आग को फ्रांस के इतिहास में सबसे गंभीर में से एक और देश की फायर ब्रिगेड की हवाई इकाइयों, यूरोप में सबसे आधुनिक के रूप में वर्णित किया।

दमकलकर्मियों ने कहा कि गिरोंडे में अक्टूबर तक अग्नि सतर्कता चेतावनी बढ़ा दी जाएगी।

स्थानीय अधिकारियों ने बीएफएमटीवी को बताया कि मंगलवार रात दोनों आग पर काबू पा लिया गया और आने वाले दिनों में नमी बढ़ने से आग बुझाने में मदद मिलेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...