चीन : निकासी पर प्रतिबंध चीन में बैंकिंग संकट को बढ़ा सकता है

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • पूंजी कारोबार

डिजिटल डेस्क, झेंग्झौ। ग्रामीण बैंकों में फ्रीज हुए खातों को लेकर व्यापक विरोध के बीच सत्तारूढ़ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) बैंकिंग संकट के बारे में चिंताओं को कम करने के लिए आगे बढ़ रही है। आरएफए की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

आर्थिक टिप्पणीकार जिन शान ने कहा कि कार्ड पर प्रतिबंध चीन की वित्तीय प्रणाली में अंतर्निहित संकट की ओर इशारा करता है। जिन ने आरएफए को बताया, वित्तीय प्रणाली में खराब पूंजी कारोबार है और तरलता की मांग का सामना नहीं कर सकता है।

अर्थव्यवस्था के लिए इस घातक आघात के परिणामस्वरूप (तरलता) का नुकसान होता है, साथ ही साथ बैंक जमा में भी गिरावट आती है। जिन ने कहा कि निकासी पर प्रतिबंध चीन में एक प्रणालीगत बैंकिंग संकट को बढ़ावा दे सकता है।

वित्तीय बाजारों के टिप्पणीकार चाई शिन ने कहा कि सीसीपी बहुत चिंतित है कि मोर्टाज रिपेमेंट स्ट्राइक का बैंकिंग प्रणाली में जनता के विश्वास पर असर पड़ेगा। अगर बैंकों में जनता का विश्वास डगमगाता है, तो उन्हें एक बड़ी समस्या होगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.