यमन सरकार ने सशस्त्र बलों को युद्ध की तैयारी बढ़ाने का आदेश दिया

Yemen government orders armed forces to increase preparedness for war
यमन सरकार ने सशस्त्र बलों को युद्ध की तैयारी बढ़ाने का आदेश दिया
संयुक्त राष्ट्र यमन सरकार ने सशस्त्र बलों को युद्ध की तैयारी बढ़ाने का आदेश दिया
हाईलाइट
  • भुखमरी के कगार पर

डिजिटल डेस्क, सना। यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार ने अपने सशस्त्र बलों को आने वाले दिनों में युद्धग्रस्त अरब देश में बड़े बदलावों के लिए युद्ध की तैयारी बढ़ाने का आदेश दिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने दक्षिणी बंदरगाह में आयोजित एक बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान के हवाले से कहा, सरकार ने सोमवार को सभी सरकार समर्थक सैन्य और सुरक्षा इकाइयों को हौथी मिलिशिया की पकड़ से राज्य संस्थानों को पूरी तरह से बहाल करने के लिए तैयार करने का आदेश दिया।

इस बीच, प्रधान मंत्री मइन अब्दुल-मलिक ने कहा कि, उनकी सरकार संयुक्त राष्ट्र की तरफ से किए गए संघर्ष विराम का विस्तार करने की इच्छुक है और संयुक्त राष्ट्र के दूत द्वारा यमन में प्रस्तुत प्रस्ताव का समर्थन करती है।

इस महीने की शुरूआत में, यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत हैंस ग्रंडबर्ग ने घोषणा की कि, युद्धरत पक्षों के बीच संघर्ष विराम को नवीनीकृत करने के लिए कोई समझौता नहीं हुआ है, लक्ष्य के लिए निरंतर प्रयास करने का आह्वान किया। युद्धविराम 2 अप्रैल को लागू हुआ और बाद में 2 अक्टूबर तक दो बार नवीनीकृत किया गया।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंसा हुआ है जब ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी शहरों पर धावा बोल दिया और सऊदी समर्थित सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। युद्ध ने दसियों हजार लोगों की जान ली है, 4 मिलियन विस्थापित हुए हैं, और देश को भुखमरी के कगार पर धकेल दिया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Oct 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story