जैनब रेप केस : हत्यारे और चाइल्ड पॉर्न गिरोह के बीच संबंधों की जांच शुरू

Zainab rape case : Police probing suspects possible porn ring ties
जैनब रेप केस : हत्यारे और चाइल्ड पॉर्न गिरोह के बीच संबंधों की जांच शुरू
जैनब रेप केस : हत्यारे और चाइल्ड पॉर्न गिरोह के बीच संबंधों की जांच शुरू

 डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब के कसूर शहर में 8 साल की मासूम जैनब अंसारी के हत्यारे और चाइल्ड पोर्न गिरोह के बीच संबंधों की जांच की जा रही है। पाकिस्तानी अधिकारी इस बात की जांच कर रहे है कि आरोपी कही बच्चों के अश्लील वीडियो तो नहीं बनाता था। 8 साल की मासूम जैनब को पहले घर से अगवा कर लिया था, बाद में उसका रेप कर हत्या कर दी गई थी। 

इस मामले में पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने गुरुवार को एक स्थानीय टीवी कार्यक्रम के आरोपों के बाद जांच अधिकारियों से एक रिपोर्ट मांगी है कि आरोपी उस संदिग्ध गिरोह का हिस्सा हो सकता है जो बच्चों के अश्लील वीडियो एक अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क को भेजता है। गौरतलब है कि करीब 2 हफ्ते की कड़ी मेहनत के बाद जैनब के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस हत्यारे का नाम इमरान अली अरशद बताया जा रहा है और इसकी उम्र 23 साल है।   


1150 मर्दों का हुआ था DNA टेस्ट

आरोपी इमरान को पकड़ने के लिए पुलिस और खुफिया एंजेंसियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने जैनब के घर के ढाई किलोमीटर के दायरे में रहने वाले सभी पुरुषों का DNA टेस्ट करने की बात कही। इस दौरान 1150 लोगों का टेस्ट किया गया। इमरान अली का DNA न सिर्फ जैनब के साथ मैच हुआ, बल्कि और भी कई मामलों में मैच हुआ है। बताया जा रहा है कि बीते हफ्ते हुए 6 रेप और मर्डर केस में भी इमरान का DNA मैच हुआ है। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, 4 जनवरी को 8 साल की जैनब अंसारी कसूर शहर से गायब हो गई थी। इसके बाद 9 जनवरी को उसकी लाश कू़ड़े के ढेर के पास मिली थी। पुलिस जांच में पता चला कि जैनब का पहले रेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, तो जैनब को एक आदमी के साथ हाथ पकड़ते हुए जाते देखा गया। सीसीटीवी में जो आदमी दिखाई दे रहा है, उसकी शक्ल इमरान से हूबहू मिल रही है। इसके साथ ही DNA भी मैच हो गया है, जिसके बाद इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

विरोध में बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंची एंकर

पाकिस्तान में 8 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या का मामला सामने आने के बाद पाकिस्तानी चैनल की एक महिला एंकर ने विरोध का एक अनोखा तरीका अपनाया और अपनी बेटी को लेकर न्यूज रूम पहुंच गई। इस न्यूज एंकर का नाम किरण बताया जा रहा है और ये समा टीवी में एंकर हैं। पाकिस्तान में नाबालिग के साथ रेप और फिर हत्या के बाद विरोध के लिए किरण ने ये तरीका अपनाया है। इतना ही नहीं उस एंकर को बेटी के साथ नेशनल चैनल पर लाइव दिखाया गया। 

Created On :   26 Jan 2018 2:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story