जाम्बिया ने अफ्रीकी संघ की बैठकों से पहले कोविड-19 निवारक उपाय बढ़ाए

Zambia increases COVID-19 preventive measures ahead of African Union meetings
जाम्बिया ने अफ्रीकी संघ की बैठकों से पहले कोविड-19 निवारक उपाय बढ़ाए
अफ्रीकी संघ जाम्बिया ने अफ्रीकी संघ की बैठकों से पहले कोविड-19 निवारक उपाय बढ़ाए

डिजिटल डेस्क, लुसाका। जाम्बिया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने आगामी अफ्रीकी संघ (एयू) की बैठकों से पहले कोविड-19 से बचाव के उपायों की घोषणा की है।

जाम्बिया एयू की कार्यकारी परिषद के 41वें सत्र और जाम्बिया की राजधानी लुसाका में 14 से 17 जुलाई तक चौथी एयू मध्य-वर्ष समन्वय बैठक की मेजबानी करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 13 अफ्रीकी राष्ट्रपतियों के साथ-साथ लगभग 3,500 अन्य अधिकारियों के भी बैठकों में भाग लेने की उम्मीद है।

जाम्बिया के स्वास्थ्य मंत्री सिल्विया मासेबो ने कहा कि मंत्रालय ने पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने और प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा का आश्वासन देने के लिए उपाय किए हैं। उन्होंने घोषणा की कि मंत्रालय ने हवाईअड्डे, बैठकों के स्थान के साथ-साथ उन होटलों से शुरू होने वाले स्वास्थ्य निवारक उपाय प्रदान किए हैं जहां प्रतिनिधि ठहरेंगे।

उन्होंने एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया कि केनेथ कौंडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक क्लिनिक और तीन आइसोलेशन सुविधाएं स्थापित की गई हैं, जहां कुल 28 नर्स, 40 पर्यावरण स्वास्थ्य कर्मचारी, दो प्रयोगशाला कर्मियों, दो निगरानी अधिकारियों और पांच डॉक्टरों को काम सौंपा गया है।

अधिकारी के अनुसार, हवाईअड्डे के साथ-साथ तीन कोविड-19 परीक्षण स्थलों पर उच्च तापमान वाले लोगों का स्वत: पता लगाने के लिए निश्चित थर्मल स्कैनर लगाए गए हैं। होटल, जहां मेहमान ठहरेंगे, को स्वास्थ्य सुविधाओं से जोड़ा गया है, जबकि प्रतिनिधियों को एयू की आवश्यकताओं के अनुरूप दैनिक कोविड-19 परीक्षण के अधीन किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि बैठक के स्थान पर तीन डॉक्टरों और 12 नर्सो के साथ एक क्लिनिक स्थापित किया गया है।

 

सॉर्स-आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 July 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story