हादसा: उत्तरी सागर में दो जहाजों की टक्कर में एक की मौत, चार लापता

उत्तरी सागर में दो जहाजों की टक्कर में एक की मौत, चार लापता
  • उत्तरी सागर में बड़ी घटना घटी
  • दो जहाजों की टक्कर से एक की मौत, चार लापता

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मन तट के पास उत्तरी सागर में मंगलवार को दो मालवाहक जहाजों की टक्कर में एक नाविक की मौत हो गई जब‍कि चार अन्‍य लापता हैं। सेंट्रल कमांड फॉर मैरीटाइम इमर्जेंसीज (सीसीएमई) और जर्मन मैरीटाइम सर्च एंड रेस्क्यू सर्विस (डीजीजेआरएस) ने कहा कि दो लोगों को बचाया गया है। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मालवाहक जहाजों पोलेसी और वेरिटी के बीच हेलगोलैंड द्वीप से लगभग 22 किमी दक्षिण पश्चिम और उत्तरी सागर में लैंगेओग द्वीप से 31 किमी उत्तर पूर्व में टक्कर हुई।

माना जाता है कि टक्कर के बाद छोटा मालवाहक वेरिटी डूब गया। समझा जाता है कि दूसरा मालवाहक जहाज, पोलेसी, अभी भी समुद्र में चलने के लायक है और उसमें सवार 22 लोग "वर्तमान जानकारी के अनुसार सुरक्षित हैं"। समुद्री बचाव सेवाओं ने एक बयान में कहा, "दुर्घटना स्थल के ऊपर 10 समुद्री मील के दायरे में विमानों के लिए हवाई क्षेत्र बंद कर दिया गया है ताकि खोज अभियान में बाधा न आए।"

बचाव अभियान में कई जहाज़ों के साथ-साथ जर्मन नौसेना का एक हेलीकॉप्टर भी शामिल है। बयान में कहा गया है कि "अधिक जानकारी प्राप्त करने" के लिए एक टोही विमान भी क्षेत्र के ऊपर उड़ान भर रहा है। इस क्षेत्र में इस समय तेज़ हवाएँ और तीन मीटर तक की लहरें चल रही हैं।

एक क्रूज़ जहाज ने भी खोज अभियान में मदद की है। इस जहाज पर डॉक्टर हैं जो चिकित्सा देखभाल प्रदान कर सकते हैं। जर्मनी के परिवहन मंत्री वोल्कर विसिंग ने मंगलवार को कहा, "मेरी संवेदनाएं चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के साथ हैं। मैं बचाव टीमों को धन्यवाद देता हूं, जो सुबह से ही जुटे हुये हैं। वे लापता लोगों को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।" जानकारी के मुताबिक, 91 मीटर लंबी वेरिटी ब्रिटेन में ब्रेमेन से इमिंघम की ओर जा रही थी। बहामास में पंजीकृत 190 मीटर लंबी और काफी बड़ी पोलेसी हैम्बर्ग से स्पेन के ला कोरुना की ओर जा रही थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story