पाक पीएम ने पीटीआाई से कहा, अराजकता और आगजनी करने वालों से बातचीत नहीं

  • पीटीआई के नेतृत्व में हुए देशव्यापी दंगे और विरोध प्रदर्शन
  • राजनीतिक प्रक्रिया में संवाद जरूरी
  • लोकतंत्र को परिपक्व और विकसित करने में मदद
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार कोपीटीआई के नेतृत्व में हुए देशव्यापी दंगों और विरोध प्रदर्शनों के कारण इमरान खान से बातचीत के लिए ना कह दिया है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि राजनीतिक प्रक्रिया में संवाद जरूरी है, जो लोकतंत्र को परिपक्व और विकसित करने में मदद करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, कई राजनीतिक और संवैधानिक सफलताएं तब मिली जब राजनीतिक दल आम सहमति बनाने के लिए एक साथ मेज पर आए। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि खान के नेतृत्व वाली पार्टी में एक बड़ा अंतर है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ ने कहा, अराजकतावादी और आगजनी करने वाले, जो राजनेताओं का वेश धारण करते हैं और राज्य के प्रतीकों पर हमला करते हैं, बातचीत के योग्य नहीं हैं। बल्कि उन्हें अपने उग्रवादी कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

इमरान खान ने कहा था कि मई के बाद उनके शीर्ष नेताओं के पार्टी छोड़ने के बाद वह किसी भी व्यक्ति से बात करने के लिए तैयार हैं। खान ने यह भी कहा था कि वह एक समिति बना रहे हैं जो सत्ता में किसी से भी बात करेगी।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा था, अगर यह उनके अनुसार देश की मदद करता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। दूसरा, अगर अक्टूबर में चुनाव होते हैं तो यह देश के लिए कैसे फायदेमंद है। पीटीआई ने पिछले हफ्ते अपने अध्यक्ष के निर्देश पर मौजूदा सरकार के साथ बातचीत के लिए सात सदस्यीय टीम के गठन की घोषणा की थी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story