फिलिस्तीनी गुटों ने येरूशलम के पास गोलीबारी के लिए इजरायली उल्लंघनों को जिम्मेदार ठहराया

फिलिस्तीनी गुटों ने येरूशलम के पास गोलीबारी के लिए इजरायली उल्लंघनों को जिम्मेदार ठहराया
  • फिलिस्तीनी एवं येरूशलम में तनातनी
  • जमकर हुई गोलीबारी

डिजिटल डेस्क गाजा। फिलीस्तीनी गुटों ने कहा है कि यरुशलम के पास गोलीबारी की घटना, जिसमें छह इजरायली घायल हो गए, फिलीस्तीनियों के खिलाफ जारी इजरायली उल्लंघनों की एक "स्वाभाविक प्रतिक्रिया" है। इससे पहले मंगलवार को, यरूशलेम के पूर्व में माले अदुमिम की बस्ती में इजरायलियों के एक समूह पर गोलीबारी करने वाले एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी की हत्‍या कर दी गई थी। इज़रायली चिकित्सकों के अनुसार, गोलीबारी की ताजा घटना में कम से कम पाँच इज़रायली घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने अस्पताल सूत्रों के हवाले से बताया कि एक अन्य व्यक्ति को भी हल्की चोट लगी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली पुलिस ने एक बयान में कहा कि एक ऑफ-ड्यूटी सीमा रक्षक अधिकारी ने जवाबी कार्रवाई की और बस्ती में फिलिस्तीनी बंदूकधारी को मार डाला। गाजा में इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के प्रवक्ता अब्दुलतिफ अल-क़ानौआ ने कहा, "यह ऑपरेशन अल-अक्सा मस्जिद की रक्षा में तथा वहां रहने वालों की घुसपैठ और इसके प्रांगण में तल्मूडिक अनुष्ठानों के प्रदर्शन के जवाब में किया गया था।" डेमोक्रेटिक फ्रंट फॉर लिब्रेशन ऑफ फिलिस्‍तीन ने एक बयान में कहा कि माले अदुमिम में हमला "कब्जे के अपराधों के जवाब में, और सभी ज़ायोनी सुरक्षा उपायों और बाधाओं के लिए एक झटका है"।

फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद मूवमेंट ने एक बयान में कहा कि समूह "वीर कमांडो ऑपरेशन की सराहना करता है" जिसे "एक वीर फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध सेनानी" द्वारा अंजाम दिया गया था। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी के बाद से फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों में 24 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश इजरायली हैं। इसके अलावा लगभग 200 फिलिस्तीनियों को इजरायली सैनिकों और निवासियों ने मार डाला है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story