न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन डीसी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन डीसी पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
  • न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन डीसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क से वॉशिंगटन डीसी पहुंच चुके हैं। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी व्हाइट हाउस जाएंगे। जहां वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पारिवारिक मेहमान बनेंगे। एयरपोर्ट के बाहर पीएम मोदी के लिए स्वागत के लिए कई लोगों मौजूद है। पीएम मोदी का वॉशिंगटन डीसी दौरा कई मायने में अहम है। क्योंकि यहां पर पहुंचने के बाद से पीएम मोदी का अमेरिकी राजकीय दौरा शुरू हो गया है। यहां पर उनको 22 तापों की सलामी दी जाएगी। पीएम मोदी पहली बार अमेरिका में राजकीय दौरे पर गए हैं। वे अमेरिका में 4 दिन रुकेंगे और कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी का यह दौरा भारत और अमेरिका के रिश्ते के लिए भी काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री दुनिया के तीसरे ऐसे नेता हैं, जिन्हें अमेरिका ने राजकीय दौरे पर अमंत्रित किया है। इसलिए भी यह दौरा कई मायने में अहम हो जाता है। वॉशिंगटन डीसी में बारिश की हल्की-हल्की बूंदाबांदी हो रही है। लेकिन एयरपोर्ट पर पहुंचे लोगों का उत्साह हाई है।

इससे पहले पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के मुख्यालय में योग किया। यहां पर उन्होंने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के लॉन से पूरी दुनिया को योग का संदेश दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वॉशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले उन्होंने न्यूयॉर्क के अनुभवों को ट्वीट कर बताया। उन्होंने कहा,"न्यूयॉर्क में भव्य योग दिवस कार्यक्रम रहा! सभी प्रतिभागियों द्वारा दिखाई गई ऊर्जा और प्रतिबद्धता के लिए आभारी हूं। इससे पता चलता है कि योग हमें स्वास्थ्य, शांति और सद्भाव की खोज में कैसे जोड़ता है।"

एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिंगटन डीसी के संयुक्त बेस एंड्रयूज में उतरे। प्रधानमंत्री के आगमन पर एयरबेस पर दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए। वाशिंगटन डीसी में में उनका राजकीय स्वागत किया गया है। एयरपोर्ट पर हल्की-हल्की बारिश हो रही है। लेकिन दोनों देश का राष्ट्रीय झंडा एयरपोर्ट पर शान से लहरा रहा है। एयरपोर्ट के बाहर पीएम मोदी के स्वागत के लिए भारतीय मूल के नागरिक मौजूद है। कई लोग वहां पर नृत्य के जरिए पीएम मोदी का स्वागत करने वाले हैं।

Created On :   21 Jun 2023 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story